Rajasthan High court Fire: राजस्थान हाई कोर्ट में आग लगने से मची अफरातफरी, कंप्यूटर, इंफ्रास्ट्रक्चर समेत फाइलों को पहुंचा नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2435707

Rajasthan High court Fire: राजस्थान हाई कोर्ट में आग लगने से मची अफरातफरी, कंप्यूटर, इंफ्रास्ट्रक्चर समेत फाइलों को पहुंचा नुकसान

Rajasthan News: राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में कोर्ट नंबर दो में अल सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने से कोर्ट रूम में काफी नुकसान हुआ है, लेकिन फायर ब्रिगेड और हाई कोर्ट में तैनात कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया.

Rajasthan High court Fire: राजस्थान हाई कोर्ट में आग लगने से मची अफरातफरी, कंप्यूटर, इंफ्रास्ट्रक्चर समेत फाइलों को पहुंचा नुकसान
Rajasthan High court Fire: राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में कोर्ट नंबर दो में अल सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने से कोर्ट रूम में काफी नुकसान हुआ है, लेकिन फायर ब्रिगेड और हाई कोर्ट में तैनात कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया. घटना की सूचना मिलने के बाद कुड़ी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. 

आग लगने की घटना से कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई, लेकिन समय पर काबू पाने से बड़ा हादसा टल गया. फिलहाल, आग लगने के कारणों की जांच चल रही है. यह घटना जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य पीठ में हुई है, जहां कोर्ट नंबर दो में आग लग गई थी. घटना के बाद से ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर है और जांच चल रही है.
 
हाई कोर्ट की संख्या दो में लगी आग 
जोधपुर राजस्थान हाई कोर्ट के झालामंड स्थित भवन में कोर्ट संख्या दो में आज सुबह आगजनी की घटना हुई. संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जिससे इंफ्रास्ट्रक्चर, फाइलें, कुर्सियां, कंप्यूटर आदि को भारी नुकसान हुआ. कोर्ट कर्मचारियों ने समय पर आग पर काबू पा लिया, और दमकल को भी सूचित किया गया. मुख्य न्यायाधीश ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. फिलहाल, कोर्ट संख्या 2 के बाहर नो एंट्री लगा दिया गया है और अधिवक्ताओं को अंदर जाने से रोका गया है.
जांच कर रही फायर टीम 
हाल ही में एक अदालत कक्ष में आग लगने की घटना ने शहर में काफी चर्चा पैदा कर दी है. पिछले हफ्ते ही कोर्ट नंबर दो को खाली कर दिया गया था, जिसका कारण बरसात का पानी और एयर कंडीशनर का पानी टपकना पाया गया था. अब जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि आग कैसे लगी. इस घटना ने शहर के लोगों को चिंतित कर दिया है और इसके पीछे के कारणों की जांच की मांग हो रही है.
 
पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है और हर एंगल से जांच कर रही है. आग शॉर्ट सर्किट से लगी या फिर किसी शरारती तत्व या मामले की सुनवाई की फाइल के कारण लगाई गई, इसकी जांच की जा रही है. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी जा रही है ताकि घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जा सके.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news