Jhunjhunu: नवलगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हुई हाईटेक, मोबाइल सेट मिलने से खिले चहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403796

Jhunjhunu: नवलगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हुई हाईटेक, मोबाइल सेट मिलने से खिले चहरे

झुंझुनूं के नवलगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब  योजनाओं के प्रचार प्रसार तथा उनकी क्रियान्विति में डिजीटली काम करेगी.

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिले मोबाइल सेट

Jhunjhunu: झुंझुनूं के नवलगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब हाईटेक होने लगी हैं. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने केंद्र के अधीन होने वाली गतिविधियों को मोबाइल में ना केवल अपडेट रखेगी. बल्कि योजनाओं के प्रचार प्रसार तथा उनकी क्रियान्विति में ही डिजीटली काम करेगी. इसी क्रम में नवलगढ़ ब्लॉक में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को विभाग द्वारा मोबाइल सेट बांटे गए. पंचायत समिति सभागार नवलगढ़ में हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधान एवं राजस्थान प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सुंडा थे. जिन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल सेट का वितरण किया गया. उनके द्वारा उपस्थित लोगों को मोबाइल सेट के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा विभागों को डिजीटिलाइजेशन करने के बारे में जानकारी दी गई. 

Diwali 2022 News: दिवाली पर दिखे छिपकली या बिल्ली तो देवी लक्ष्मी दें रही है आपको यह संकेत, जाने शुभ अशुभ फल

दिनेश सुंडा द्वारा बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा अधिक से अधिक लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए मानदेयकर्मियों को प्रोत्साहित किया गया और अब तक उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की गई. उनके द्वारा मानदेयकार्मिकों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की महत्ता को समझाते हुए आंगनबाड़ी कार्मिकों को ‘माता यशोदा’ की संज्ञा प्रदान की गई. कार्यक्रम में एसडीएम सुमन सोनल द्वारा ब्लॉक नवलगढ़ में आंगनबाड़ी कार्मिकों द्वारा किए जा रहें कार्यों की प्रशंसा करते हुए सराहना की गई एवं उन्हें मोबाइल के माध्यम से किए जाने वाले विभागीय कार्यों के दायित्व के निर्वहन के लिए प्रेरित किया गया.

बीडीओ राकेश शर्मा एवं अशोक शर्मा द्वारा भी मौके पर उपस्थित समुदाय को कार्मिकों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें दीपावली पर्व की अग्रिम बधाई दी गई. कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी अनुजा द्वारा मौके पर ही मोबाइल के माध्यम से किए जाने वाले विभागीय कार्यों की जानकारी एवं प्रशिक्षण प्रदान किया गया. कार्यक्रम का संचालन सबीना महिला पर्यवेक्षक द्वारा कुशलतापूर्वक किया गया. इस मौके पर बजरंगलाल जांगिड़ जिला परिषद सदस्य, शकुंतला चौधरी, सोनिका मोटसरा, मंजू खीचड़, शकुतंला स्वामी, संजू कालेर महिला पर्यवेक्षक भी उपस्थित रही.

Reporter - Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

Trending news