Jhalrapatan: फसल खराबे की टेंशन, किसान ने फंदे से लटककर किया सुसाइड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390375

Jhalrapatan: फसल खराबे की टेंशन, किसान ने फंदे से लटककर किया सुसाइड

मामले में मृतक के पुत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि कल शाम उसके पिता सलोतिया रोड पर स्थित उनके खेत पर गए थे, जहां वह पिछले दिनों हुई बारिश के चलते सोयाबीन की फसल खराब होने के चलते तनाव में आ गए. 

Jhalrapatan: फसल खराबे की टेंशन, किसान ने फंदे से लटककर किया सुसाइड

Jhalrapatan: झालावाड़ जिले के सुनेल कस्बे में आज एक किसान ने अपने घर में ही फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी. मृतक के परिजनों ने बताया कि किसान पिछले दिनों हुई बारिश से फसल खराबे के कारण परेशान चल रहा था. जिसके चलते उसने शराब के नशे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले में फिलहाल सुनेल थाना पुलिस मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा रही है.

पूरे मामले में मृतक के पुत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि कल शाम उसके पिता सलोतिया रोड पर स्थित उनके खेत पर गए थे, जहां वह पिछले दिनों हुई बारिश के चलते सोयाबीन की फसल खराब होने के चलते तनाव में आ गए. इसी परेशानी में उन्होंने शराब भी पी ली थी, बाद में वे रात को घर पर आए तब भी उन्होंने इसी बात का जिक्र किया कि उनके ऊपर कर्ज भी चढ़ा है और फसल भी खराब हो गई. ऐसे में वे अब आगे कैसे कर्जा उतार पाएंगे. इसी परेशानी में उन्होंने देर रात घर में कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

आज सुबह परिजनों को सारे मामले की जानकारी मिलने पर वे किसान को लेकर सुनेल के अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. फिलहाल सारे मामले में सुनेल थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, गौरतलब है कि पिछले दिनों झालावाड़ जिले में हुई बेमौसम बरसात ने किसानों की सोयाबीन मक्का और उड़द की फसलें तबाह कर दी थी. जिसके चलते किसान भारी परेशानी का सामना कर रहे हैं.

 
Reporter-Mahesh Parihar

Trending news