Jhalawar: मकर संक्रांति के अवसर पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का होगा आयोजन, नागरिकों से भाग लेनेकी अपील
Advertisement

Jhalawar: मकर संक्रांति के अवसर पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का होगा आयोजन, नागरिकों से भाग लेनेकी अपील

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के झालरापाटन शहर में स्थित अत्यंत प्राचीन सूर्य मंदिर प्रांगण में, मकर संक्रांति के अवसर पर, कल 13 जनवरी को भारत स्वाभिमान और पतंजलि योग समिति के संयुक्त तंत्राधान में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

jhalawar News

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के झालरापाटन शहर में स्थित अत्यंत प्राचीन सूर्य मंदिर प्रांगण में, मकर संक्रांति के अवसर पर, कल 13 जनवरी को भारत स्वाभिमान और पतंजलि योग समिति के संयुक्त तंत्राधान में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिकों की प्रतिपुष्टि की जाती है.

झालरापाटन स्थित पतंजलि योग केंद्र में एक प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए, योग समिति के राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रदीप शर्मा ने बताया कि आयुष मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत राष्ट्रीय योग संस्थान नई दिल्ली  के जरिए राजस्थान के चार प्रसिद्ध सूर्य मंदिरों में विशाल सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस के अंतर्गत, झालरापाटन स्थित अत्यंत प्राचीन सूर्य मंदिर परिसर में भी सामूहिक सूर्य नमस्कार आयोजित किया जाएगा.

शहर के सभी नागरिकों से अपील की जा रही है कि वे इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर सूर्य नमस्कार में शामिल हों. सूर्य नमस्कार, योग की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है, और इस के माध्यम से आम जनता को योग के प्रति जागरूकता फैलाने का भी प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Loksabha: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान के सभी 25 कोऑर्डिनेटर दिल्ली बुलाए गए, खड़गे लेंगे बैठक

Trending news