Jhalawar: थाईलैंड में आयोजित वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में राजस्थान का दबदबा, 29 मेडल जीत कर रचा इतिहास
Advertisement

Jhalawar: थाईलैंड में आयोजित वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में राजस्थान का दबदबा, 29 मेडल जीत कर रचा इतिहास

Jhalawar News: वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का थाईलैंड के पटाया में हुआ. जिसमें झालावाड़ के 13 पुरुष व महिला खिलाड़ियों ने 29 मेडल जीत कर इतिहास रच दिया.

jhalawar News

Jhalawar News: वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का थाईलैंड के पटाया में हुआ. जिसमें झालावाड़ के 13 पुरुष व महिला खिलाड़ियों ने 29 मेडल जीत कर इतिहास रच दिया. वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग के सचिव गुरप्रीत सिंह ने बताया कि, झालावाड़ के इतिहास में वर्ल्ड चैंपियनशिप रॉ पावर लिफ्टिंग जैसे बड़े गेम्स में झालावाड़ की झोली में 29 मेडल एक साथ आना बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने आगे बताया कि, यूथ बालक आयु वर्ग 49 किलोग्राम भार वर्ग में आदित्य माहेश्वरी ने1 गोल्ड मेडल, 53 किलोग्राम भार वर्ग में रहे.

यह भी पढे़ं - Politics: सचिन पायलट को क्यों बोलना पड़ा अशोक गहलोत का डायलॉग, क्या है इसके मायने?

 मोहित जिंगर ने 3 गोल्ड मेडल, 59 किलोग्राम भार वर्ग में , वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर अंगद जीत सिंह ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में नया रिकॉर्ड बनाते हुए 3 गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही वर्ल्ड स्ट्रॉन्ग मैन का खिताब भी अपने नाम किया. यह कारनामा करने वाले वे दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं, जिसने वर्ल्ड चैंपियनशिप में नए रिकॉर्ड के साथ 3 गोल्ड और 3 ही वर्ल्ड स्ट्रॉन्ग मैन का टाइटल अपने नाम किया है. 

 

इसके अलावा यूथ बालिका आयु वर्ग में यशस्वी संगत ने 3 गोल्ड मेडल के साथ 1 वर्ल्ड स्ट्रॉन्ग वूमेन का खिताब अपने नाम किया. वहीं सब जूनियर आयु वर्ग, सीनियर आयु वर्ग तथा महिला आयु वर्ग में के प्रतिभागी खिलाड़ियों ने भी कई खिताब अपने नाम किए, को झालावाड़ के लिए गौरव की बात है. 

यह भी पढे़ं - 

लड़की ने मेट्रो में शाहरुख के गाने पर कूद-कूद कर किया डांस, लोग बोले- पुलिस बुलाओ यार

बाप-बेटी की जोड़ी ने 'गुलाबी शरारा' पर किया धांसू डांस, लोग बोले- अब तक का बेस्ट परफॉर्मेंस

Trending news