Jhalawar News:भगवान द्वारकाधीश की 60वीं फागोत्सव परिक्रमा का हुआ आयोजन,श्रद्धालु की उमड़ी भीड़
Advertisement

Jhalawar News:भगवान द्वारकाधीश की 60वीं फागोत्सव परिक्रमा का हुआ आयोजन,श्रद्धालु की उमड़ी भीड़

Jhalawar News:राजस्थान के झालावाड़ जिले की धार्मिक नगरी झालरापाटन स्थित अति प्राचीन द्वारकाधीश भगवान की होली से पूर्व की फाग उत्सव परिक्रमा का आज आयोजन हुआ. जिसमें झालावाड़ जिले सहित सीमावर्ती मालवा क्षेत्र से पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा.

Jhalawar News

Jhalawar News:राजस्थान के झालावाड़ जिले की धार्मिक नगरी झालरापाटन स्थित अति प्राचीन द्वारकाधीश भगवान की होली से पूर्व की फाग उत्सव परिक्रमा का आज आयोजन हुआ. जिसमें झालावाड़ जिले सहित सीमावर्ती मालवा क्षेत्र से पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. परिक्रमा में शामिल हुए श्रद्धालुओं ने ढोल नगाड़ों और बैंड बाजों के साथ झूमते नाचते गाते हुए ढाई कोस की परिक्रमा पूरी की.

भोजन पैकेट वितरित किए
इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा तथा ट्रैफिक को लेकर माकूल व्यवस्थाएं की गई, तो वहीं द्वारकाधीश पुष्टि भक्ति सत्संग समिति द्वारा आगंतुक श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसादी की भी व्यवस्थाएं की गई, जिसमें करीब 20 हजार से अधिक भोजन पैकेट वितरित किए गए. 

होली खेलते हुए परिक्रमा को पूरी किया
मामले में जानकारी देते हुए भक्ति पुष्टि भक्ति सत्संग समिति के सदस्य जगदीश पोरवाल ने बताया कि भगवान द्वारकाधीश की 60वीं परिक्रमा का आज आयोजन किया गया है.होली से पूर्व आयोजित यह परिक्रमा फाग उत्सव के तौर पर मनाई जाती है, जिसमें हजारों श्रद्धालु गण शामिल हुए. जिन्होंने अबीर गुलाल व फूलों के साथ होली खेलते हुए परिक्रमा को पूरी किया.

वाहनों को भी डाइवर्ट रखा गया
इस दौरान भगवान द्वारकाधीश की तस्वीर को एक रथ पर बिठाकर श्रद्धालुओं द्वारा हाथों से खेलते हुए ढाई कोस की परिक्रमा को पूरा किया गया.

परिक्रमा के दौरान असामाजिक तत्वों पर निगाह हेतु डीएसपी हर्षराज सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता भी विभिन्न जगहों पर तैनात रहा. इस दौरान परिक्रमा मार्ग से गुजरने वाले वाहनों को भी डाइवर्ट रखा गया. 

यह भी पढ़ें:Jaipur News: PHED में घोटालों के गढ़ शाहपुरा में 5 फर्मों की भारी अनियमित्ताएं,क्वालिटी कंट्रोल ने पाइप सैंपल लैब में भेजे

Trending news