जालोर में आयोजित हुई जनसभा, जनसंख्या नियंत्रण कानून की है मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205267

जालोर में आयोजित हुई जनसभा, जनसंख्या नियंत्रण कानून की है मांग

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जन समर्थन हेतु भारत माता यात्रा जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष नारायण राम चौधरी के नेतृत्व मे जालोर पहुंचने पर नागरिकों और विभिन्न संगठनों द्वारा नगर के अंबेडकर सभा स्थल पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया, जहां पर जनसभा आयोजित की गई.

आयोजित हुई जनसभा

Jalore: जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जन समर्थन हेतु भारत माता यात्रा जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष नारायण राम चौधरी के नेतृत्व मे जालोर पहुंचने पर नागरिकों और विभिन्न संगठनों द्वारा नगर के अंबेडकर सभा स्थल पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया, जहां पर जनसभा आयोजित की गई.

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण चौधरी ने जालोर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में जनसंख्या का धार्मिक असंतुलित वृद्धि होना लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है. देश के अंदर 9 राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गए और मुस्लिम पंत के लोग 11 गुना बढ़ रहे हैं यह असंतुलन देश के धार्मिक सौहार्द को खत्म करेगा. 

जहां-जहां हिंदू घटा वहां हमारा देश बटा है. देश की एकता और अखंडता और भाईचारे के लिए जनसंख्या का संतुलित होना जरूरी है. कुछ लोग अधिक बच्चे पैदा कर धर्मांतरण कर घुसपैठ कर लव जिहाद कर वोट बढ़ाकर देश और इस देश के संसाधनों पर कब्जा करना चाहते है. देश की अखंडता के लिए हिंदू समाज को जातिवाद छोड़ एक होना चाहिए नहीं तो आने वाले समय में यह देश और इस देश के संसाधन सुरक्षित नहीं रहेंगे और लोगों को जगह-जगह कश्मीर फाइल फिल्म देखने को मिलेगी.

चौधरी ने कहा कि हमारे पास सीमित संसाधन है, विश्व की 2.4% भूभाग है, पीने योग्य मात्र पानी 4% है. बढ़ती जनसंख्या संसाधनों को निगल रही हैं. सरकार एक हजार प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत होते हैं दस हजार आवासों की मांग आ जाती है. एक हजार घरेलू कनेक्शन देती हैं तो दस हजार घरेलू कनेक्शनों की मांग आ जाती है कितने ही विकास कर लो ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रहा है. इस तरह से बढ़ती हुई जनसंख्या का प्रबंधन करना सरकार के बस की बात नहीं है अब एक ही उपाय हैं इस देश में सख्त जनसंख्या नियंत्रण दो बच्चों का कानून लागू हो, नहीं तो आने वाले समय में इस देश में गृह युद्ध के हालात पैदा हो जाएंगे.

मुख्यमंत्री गहलोत से भी की मांग
प्रदेशाध्यक्ष चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार से 1995 का बना पुराना जनसंख्या नीति कानून को खत्म कर 2022 से नए सिरे से सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की है.

यह है मांग
1) 2 से अधिक बच्चे पैदा करने वालों की सरकारी सुविधाएं समाप्त की जाए.
2) दो से अधिक बच्चा पैदा करने वालों के माता-पिता के मताधिकार समाप्त कर दिया जाए.
3) सख्त कानून बनाया जाए
4) राजस्थान में 1995 का कानून पूर्णता ही खत्म कर नए सिरे से 2022 से सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाए. चौधरी ने जयपुर में तीन लाख लोगों की जनसभा करने का संकल्प लिया है.

कार्यक्रम में फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण चौधरी, महंत रामनाथ जी, लाल सिंह गोविंदला, जालोर जिलाध्यक्ष एडवोकेट बाबूलाल मेघवाल, सायला प्रधान ढोमी देवी, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष ओबाराम देवासी भाजयूमो जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सिसोदिया, परमानंद भट्ट ने भी सभा को संबोधित किया. इस दौरान भाजपा जिला मंत्री एडवोकेट भूरसिंह देवकी, गजेंद्र सिंह बादनबाड़ी, भाजपा जिला प्रवक्ता मुकेश राजपुरोहित, जालोर नगर अध्य्क्ष सुरेश सोलंकी, नरसा राम देवासी, ओबीसी मोर्चा नगर अध्यक्ष जोगेश सैन, रामाराम माली पार्षद मेथी देवी समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Report: Dungar Singh

यह भी पढ़ें - नाबालिग बेटी को बंधी बनाकर उसके साथ पिता करता रहा रेप, पोस्को कोर्ट ने सुनाई ये सजा

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news