जालोर: शहीद स्मारक पर युवा मोर्चा द्वारा कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम हुआ आयोजित, ये रहा खास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275242

जालोर: शहीद स्मारक पर युवा मोर्चा द्वारा कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम हुआ आयोजित, ये रहा खास

कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा शहीद स्मारक पर कारगिल विजय दिवस का कार्यक्रम आयोजित कर अमर शहीदों को याद किया.

कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम हुआ आयोजित

Jalore: कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा शहीद स्मारक पर कारगिल विजय दिवस का कार्यक्रम आयोजित कर अमर शहीदों को याद किया और तिरंगा फहराकर शहीदों का श्रद्वांजली अर्पित की गई. भाजपा युवा मोर्चा जालोर नगर मंडल अध्यक्ष दिलिप भट्ट ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन भाजपा जिला महामंत्री हरिश राणावत, भाजयुमों जिलाध्यक्ष गजेन्द्रसिंह सिसोदिया के मुख्य अध्यक्षता में आयोजित किया गया.

यह भी पढ़ें- जालोर: सावन माह का दूसरा सोमवार आज, शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

गजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि पाकिस्तान की धोखेबाजी और भारत के 527 जवानो की शहादत की निशानी है कारगिल विजय दिवस, पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ कर जिन जगहों पर कब्जा कर लिया था, भारत के जांबाज फौजियों ने उन दुर्गम स्थानों पर दोबारा तिरंगा लहराया था. 60 दिन से ज्यादा चलने वाली इस लड़ाई को ऑपरेशन विजय नाम दिया गया था.

भाजपा जिला महामंत्री हरिश राणावत ने बताया कि पाकिस्तानी सेना का मुख्य उद्देश्य लद्दाख और कश्मीर के बीच संबंध तोड़ना और भारतीय सीमा पर तनाव पैदा करना था. घुसपैठिए पहाड़ की चोटी पर बैठे थे, जबकि भारतीय ढलान पर थे और इसलिए उनके लिए हमला करना आसान और हमारे लिए उतना ही मुश्किल था. 3 मई 1999 को पाकिस्तान ने यह युद्ध तब शुरू किया, जब उसने लगभग 5000 सैनिकों के साथ कब्जा शुरू कर लिया था. विश्वासघातियों को सबक सिखाने के लिए ही ऑपरेशन विजय चलाया गया.

वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन 
विजय दिवस के उपलक्ष में कार्यकर्ताओं द्वारा शहीद स्मारक पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सभी ने पर्यावरण संरक्षण का प्रण लेते हुए जिले में वृक्षारोपण कार्यक्रम के प्रति जागरूकता प्रदान करने का संकल्प लिया. 

शोर्य यात्रा का हुआ आयोजन 
कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं द्वारा अमर शहीदो की शहादत को सलाम करते हुऐ हाथों में तिरंगा ध्वज लिये हुऐ पुलिस थाना जालोर के समिप स्थित शोर्य स्मारक पर पहुंचे, जहां पर 1971 के युद्व में सेना द्वारा काम में लिए गए टेंक पर विजय तिलक लगाया.

यह रहे मौजूद 
भाजयुमो जिला कोषाध्यक्ष हेमेन्द्र सिंह बगेड़िया, भाजयुमो मिडिया प्रभारी हिनल व्यास, गोदन मण्डल अध्यक्ष प्रवीणसिंह राजपुरोहित, उम्मेदाबाद मण्डल अध्यक्ष जोगाराम पटेल, महामंत्री धीराराम चौधरी, वृक्षारोपण कार्यक्रम जिला सहसंयोजक डिंपलसिंह चौहान, नगर सोशल मीडिया संयोजक सुरेश सुंदेशा, पूर्व नगर अध्यक्ष प्रकाश नागर, संजय बोराणा, हैप्पी मेवाड़ा, दिलीप सोलंकी, युवान सिंह, राजवीर सिंह, प्रदीप पुरी, जीतू सिंह केशवना, अशोक गर्ग, खेत सिंह राजपुरोहित, हंसराज भादरू, सुरेश सुंदेशा, भानु प्रताप सिंह, दिनेश सेन, प्रमोद जोशी, रामाराम चौधरी, मदन सोलंकी इत्यादि कार्यकर्ता मौजूद रहें.

Reporter: Dungar Singh

Trending news