तनसिंह जन्म शताब्दी कार्यक्रम को लेकर जालोर से रवाना हुई ट्रेन, 2700 राजपूत समाज बन्धु दिल्ली में समारोह में लेंगे भाग
Advertisement

तनसिंह जन्म शताब्दी कार्यक्रम को लेकर जालोर से रवाना हुई ट्रेन, 2700 राजपूत समाज बन्धु दिल्ली में समारोह में लेंगे भाग

Jalore news: जिले से 2700 राजपूत समाज बन्धु शनिवार को रेल में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. जहां वे आज रविवार को दिल्ली के नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाले क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक तनसिंह जन्म शताब्दी समारोह में भाग लेंगे.

tansingh birth centenary

Jalore news: जिले से 2700 राजपूत समाज बन्धु शनिवार को रेल में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. जहां वे आज रविवार को दिल्ली के नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने वाले क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक तनसिंह जन्म शताब्दी समारोह में भाग लेंगे. समारोह को लेकर समाजबंधुओं में उत्साह का माहौल देखा गया. यात्रा के लिए यह रेल पहले से ही बुक कर दी गई थी. 

फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि 
इसमें रानीवाड़ा, भीनमाल, जालोर, जोधपुर व जयपुर के बाद सीधा दिल्ली स्टॉपेज होगा. जालोर मुख्यालय से 700 समाजबंधु सवार हुए. रेल रवानगी के दौरान मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग, आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रविंद्रसिंह बालावत, दीपसिंह धनानी, कांग्रेस नेता लालसिंह धानपुर, भवानीसिंह धाँधिया, अर्जुनसिंह देलदरी, गणपतसिंह भवरानी, गणपतसिंह बगेड़िया समेत ने तनसिंह की तस्वीर पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

गणवेश में नजर आएंगे समाजबंधु
कार्यक्रम को लेकर समाज के लोगो मे भारी उत्साह का माहौल देखा गया. कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सभी गणवेश में नजर आएंगे. जिसमे केसरिया साफा, सफेद धोती व सफेद कमीज पहनेंगे. जिससे माहौल पूरा केसरिया मय होगा.

कई दिनों से कर रहे थे प्रचार
दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर संघ के कार्यकर्ता कई दिनों से मेहनत कर रहे थे. एक एक व्यक्ति से मिलना, घर जाकर निमंत्रण देना आदि इसी का नतीजा है कि आज कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में समाज बंधु ट्रेन से रवाना हुए.

मात्र शक्ति की उपस्थिति भी बड़ी तादात में रहेगी

तनसिंह जन्म शताब्दी समारोह को लेकर जितना उत्साह पुरुषों और युवाओं में देखने को मिला उतना ही महिलाओं में भी. इस कार्यक्रम को लेकर महिलाएं भी पिछले कई दिनों से बैठके आदि कर कार्यक्रम में चलने का न्योता दिया गया. ऐसे में महिलाओं सहित बालिकाओं में भी भारी उत्साह देखने को मिला और आज बड़ी संख्या में महिलाएं व बालिका भी दिल्ली के लिए ट्रेन से रवाना हुई.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में अवैध खनन पर प्रशासन की कार्रवाई जारी, डीएम श्रुति भारद्वाज ने खनन पट्टों का किया निरीक्षण

Trending news