Jalore News: भीनमाल में तपती गर्मी के बीच साधु की अग्नि तपस्या, 41 दिनों तक चलेगी साधना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265872

Jalore News: भीनमाल में तपती गर्मी के बीच साधु की अग्नि तपस्या, 41 दिनों तक चलेगी साधना

Jalore big News: जालोर जिले के भीनमाल में एक नागा साधु कुछ ऐसा कर रहे है. जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. करीब 42 डिग्री से भी ज्यादा तापमान में तेज धूप के बीच खुले आसमान के निचे अग्नि तपस्या में लीन हैं. जिसे देखकर हर कोई अचंभित है.

 

Jalore News

Jalore big News: राजस्थान में गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखा रखा है. हिट वेय गर्मी और गर्म हवाओं से लोग लगातार परेशान हैं. इस तपती गर्मी में बाहर निकलने का लोग सोचते भी नहीं रहे लेकिन एक साधु ऐसे भी हैं. जो चिलचिलाती गर्मी में साधना कर रहे हैं. जालोर जिले के भीनमाल में एक नागा साधु कुछ ऐसा कर रहे है. जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. करीब 42 डिग्री से भी ज्यादा तापमान में तेज धूप के बीच खुले आसमान के निचे अग्नि तपस्या में लीन हैं. जिसे देखकर हर कोई अचंभित है.

दरअसल भीनमाल के क्षेमकरी माताजी तलहटी के पास हनुमान भाखरी के पीछे महाकालेश्वर धाम परिसर में इन दिनों भीषण गर्मी के दौरान भी एक नागा साधु नवीन गिरी महाराज चारों तरफ अग्नि प्रज्वलित करके कड़ी धूप में अग्निस्नान कर रहे हैं. आपको बता दें कि भीनमाल में इन दिनों तापमान 46 डिग्री से भी अधिक रहता है. ऐसी भीषण गर्मी के दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकलने से कतराते हैं. वहीं नागा बाबा द्वारा भीषण गर्मी में अग्निस्नान करने पर दूर-दराज से श्रद्धालु दर्शन के लिए आश्रम पहुंचते हैं. 

यह भी पढ़ें- नहरी पानी की सप्लाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे राजस्थान के इन गांवों के लोग

पंच दशनाम जूना अखाड़ा के नवीन गिरी महाराज जी नागा बाबा अपने आश्रम में इस समय 11 दिनों तक भीषण गर्मी में तपस्या में लीन रहेंगे. 23 मई से 2 जून तक दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कड़ी धूप में तपस्या करेंगे. तपस्या के दौरान चारों तरफ अग्नि प्रज्वलित की जाती है. आगामी 10 दिनों तक नवीन गिरी महाराज जी इसी तरह तपस्या में लीन रहेंगे.

Trending news