Jalore News: जालोर डीएम पूजा पार्थ ने इन कार्योलयों का किया निरीक्षण, विभागीय काम-काज की ली जानकारी
Advertisement

Jalore News: जालोर डीएम पूजा पार्थ ने इन कार्योलयों का किया निरीक्षण, विभागीय काम-काज की ली जानकारी

Jalore News: जालोर जिला कलेक्टर ने जसवंतपुरा में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, पंचायत समिति व तहसील कार्यालय, उप तहसील रामसीन कार्यालय का निरीक्षण किया है.

 

जालोर डीएम पूजा पार्थ ने इन कार्योलयों का किया निरीक्षण.

Jalore News: जालोर जिला कलेक्टर पूजा पार्थ ने जसवंतपुरा में उपखंड अधिकारी कार्यालय,तहसील व पंचायत समिति कार्यालय व उप तहसील रामसीन का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और फैदाणी ग्राम में मनरेगा कार्यों का अवलोकन किया.जिला कलेक्टर पूजा पार्थ ने जसवंतपुरा में उपखंड अधिकारी कार्यालय,तहसील कार्यालय एवं पंचायत समिति कार्यालय सहित उप तहसील रामसीन पहुंचकर कार्यालयों के विभिन्न अनुभागों का अवलोकन किया. 

रिकॉर्ड की जांच कर व्यवस्थाओं को और अधिक बेहत्तर बनाने के निर्देश दिये.उन्होंने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय,तहसील कार्यालय व उप तहसील कार्यालय में कार्मिकों की उपस्थिति देख विभिन्न विभागीय कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की.

 व्यवस्था को बेहतर बनाएं.. 

पंचायत समिति जसवंतपुरा के निरीक्षण के दौरान उन्होंने विकास अधिकारी से प्रधानमंत्री आवास योजना,महात्मा गांधी नरेगा, स्वच्छ भारत मिशन सहित केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रगति देखते हुए पत्रावलियों का अवलोकन किया तथा अमृत सरोवर के कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्हांने कार्यालयों में साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार की निर्देशानुसार संपर्क पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का परिवादी की पूर्ण संतुष्टि के साथ त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर जसवंतपुरा उपखण्ड अधिकारी रामलाल, तहसीलदार कौशल्या जांगिड़, अतिरिक्त विकास अधिकारी मलाराम सहित विभिन्न अधिकारी-कार्मिक उपस्थित रहे.

आवश्यक निर्देश

जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने फैदाणी ग्राम में महात्मा गांधी नरेगा के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी. उन्होंने नरेगा कार्यों के तहत किए जा रहे वृक्षारोपण कार्य के संबंध में विकास अधिकारी से जानकारी लेते हुए नरेगा श्रमिकों से भी बातचीत की.

उन्होंने नरेगा कार्य के तहत जॉब कार्ड में समयबद्ध रूप से एन्ट्री सुनिश्चित करने के साथ ही नरेगा कार्यस्थलों पर उचित छाया-पानी, चिकित्सा सुविधा एवं छोटे बच्चों के लिए पालने के प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- राजस्थान हाईवे पर यहां नहीं मिलेगी ठंडी चिल्ड बियर! गुजरात से आने वाले टूरिज्म पर कितना पड़ेगा असर

 

Trending news