Jalore News: नगर परिषद की बैठक पार्षदों ने किया हंगामा, पहली बार इतने करोड़ का बजट हुआ पारित
Advertisement

Jalore News: नगर परिषद की बैठक पार्षदों ने किया हंगामा, पहली बार इतने करोड़ का बजट हुआ पारित

Jalore News: जालोर नगर परिषद की साधारण बैठक 17 महीने बाद बुधवार को आयोजित की गई. इस दौरान दोनों पक्षों के पार्षदों के बीच जमकर बहस बाजी हुई. हंगामे के बीच वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 102 करोड़ 73 लाख 91 हजार रुपए का बजट पास हुआ. 

Jalore Municipal Council Meeting Zee Rajasthan

Rajasthan News: जालोर नगर परिषद की साधारण सभा की बैठक बुधवार को नगर परिषद टाउन हॉल में सभापति गोविंद टॉक की अध्यक्षता में आयोजित हुई. करीब 17 महीने बाद आयोजित हुई बैठक की शुरुआत हंगामे के साथ हुई. नेता प्रतिपक्ष बसंत सुथार ने सभापति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 17 महीने में हर महीने में सिर्फ एम्पावर्ड कमेटी की बैठक हुई, जिसमें सिर्फ धनाढ्य लोगों के पट्टे बने और जमीनों का आवंटन किया गया. उन्होंने कहा कि इन बैठकों में अगर शहर के किसी भी विकास के कार्य का निर्णय किया हो, तो सभापति बताएं. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एम्पावर्ड कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय को सार्वजनिक किया जाए. ऐसे में हंगामा शुरू हो गया और दोनों दलों के पार्षदों के बीच कई मुद्दों पर बहस बाजी हुई. 

सुन्देलाव तालाब का होगा सौंदर्यीकरण 
बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 102 करोड़ 73 लाख 91 हजार रुपए का बजट अनुमोदित किया गया है. यह पहली बार है, जब बजट एक अरब के पार गया है. सुन्देलाव तालाब को खूबसूरत बनाने के लिए अमृत- 2 योजना के तहत 12 करोड़ 30 लाख रुपये की डीपीआर मांगी गई है. इस राशि से तालाब का सौंदर्यीकरण होगा. बैठक के दौरान आहोर चौराहे से लेकर सूरजपोल तक की सड़क का जाबालि ऋषि नाम रखने का निर्णय किया गया. वहीं, आहोर सर्किल का कान्हड़देव, हॉस्पिटल चौराहे पर जाबालीपुर व सूरजपोल तिराहे पर हीरा दे की मूर्ति का प्रस्ताव रखा गया. इसके अलावा शीतला माता मेला तीन दिवसीय करने पर भी फैसला हुआ. 

गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग 
बैठक में पार्षद दिनेश महावर, नेता प्रतिपक्ष बसंत सुथार और लक्ष्मण सिंह सांखला ने शहर में सड़क बनाने व टाउनहाल निर्माण में घटिया कार्य की उच्च स्तरीय जांच की मांग की. इसी प्रकार गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई, तकनीकी शाखा को पाबंद करने और ग्रीन बेल्ट में जारी किए पट्टों को फर्जी मानते हुए खारिज करने की मांग की गई. बता दें कि बैठक में आयुक्त दिलीप माथुर, उप सभापति अम्बालाल व्यास, पार्षद राजेन्द्र टांक, महेश भट्ट, मैथिदेवी, हीरालाल देवासी, विक्रम माली, मदन जैन, दिनेश बारौठ, चौथाराम गुर्जर समेत परिषद के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें- Pali News: हरियाणा की सासी गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news