Jalore News: डीएम ने विभागीय अधिकारियों की ली बैठक, कहा- जल्दी करें इन मामलों का निस्तारण
Advertisement

Jalore News: डीएम ने विभागीय अधिकारियों की ली बैठक, कहा- जल्दी करें इन मामलों का निस्तारण

Rajasthan News: शुक्रवार को जिला कलेक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई और सम्पर्क समाधान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आमजन की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान के निर्देश दिए. 

Jalore News: डीएम ने विभागीय अधिकारियों की ली बैठक, कहा- जल्दी करें इन मामलों का निस्तारण

Jalore News: राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई के तहत जिला कलेक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को डीओआईटी सभागार में जिला स्तरीय जनसुनवाई और सम्पर्क समाधान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें आमजन की परिवेदनाएं सुनकर उनका निस्तारण किया गया. 

विभागीय अधिकारियों को दिए समस्याओं के निस्तारण के निर्देश 
जिला कलेक्टर निशांत जैन ने जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं से रूबरू होकर विभागीय अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए. उन्होंने नगर परिषद क्षेत्र जालोर, आहोर नगरपालिका की इन्द्रा कॉलोनी, बालवाड़ा, लेटा और आकवा ग्राम में अतिक्रमण हटाने, एफसीआई जालोर में क्षतिग्रस्त विद्युत पोल को बदलने, विद्युत बिल का संशोधन करने, विद्युत मीटर बदलने सहित विभिन्न परिवाद सुनकर मौके पर ही विभागीय अधिकारियों से मामले की जानकारी लेते हुए जल्द से जल्द उनका समाधान निकालने के आदेश दिए. 

मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहित समेत कई जिला अधिकारी रहे मौजूद 
जिला कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जनसुनवाई के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण करने को कहा. जनसुनवाई के दौरान कुल 19 परिवाद प्रस्तुत हुए, जिनमें से 5 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया और शेष प्रकरणों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया. इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहित कुमार, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता महेश कुमार व्यास, सीएमएचओ डॉ. रमाशंकर भारती, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मनोहर लाल मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक श्री राम गोदारा, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ.आर.बी.सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक सुभाष मणि, रसद विभाग की प्रवर्तन निरीक्षक नमिता नारवाल समेत विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे. साथ ही वीसी के माध्यम से उपखंड अधिकारी और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी जुड़े रहे. 

ये भी पढ़ें- 

Trending news