Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशी साले मोहम्मद ने किया नामांकन, पोकरण बनी राजस्थान की सबसे हॉट सीट
Advertisement

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशी साले मोहम्मद ने किया नामांकन, पोकरण बनी राजस्थान की सबसे हॉट सीट

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस से उम्मीदवार शाले मोहम्मद जहां सिंधी मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु है वहीं भाजपा ने एक बार फिर हिंदू धर्म के आस्था के केंद्र तारातरा मठ के मठाधीश महंत प्रताप पुरी को मैदान में उतारा है.

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशी साले मोहम्मद ने किया नामांकन, पोकरण बनी राजस्थान की सबसे हॉट सीट

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव- 2023 के नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तिथि के मौके पर गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ने आज कोकण विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में शाले मोहम्मद भी अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे.

कांग्रेस प्रत्याशी शाले मोहम्मद ने किया नामांकन

इस दौरान पोकरण रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष पेश हो शाले मोहम्मद के शुभ मुहर्त में अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान सैकड़ों की संख्या में शाले मोहम्मद के समर्थक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के आगे मौजूद दिखे. नामांकन दाखिल करने के बाद शाले मोहम्मद पोकरण स्थित अपने निवास स्थल फतेह मंजिल के पास पहुंचे जहां विशाल जन समूह को उनके द्वारा संबोधित किया गया.

इस दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मंचासीन रहे. वही मंचासीन नेताओं द्वारा सभा को सम्बोधित किया गया. जहां पर गहलोत सरकार की उपलब्धियां गिनाई गई. वहीं कांग्रेस सरकार को रिपीट करने का मंत्र भी फूंका गया.

 बीजेपी ने महंत प्रताप पुरी को मैदान में उतारा

बता दें कि इस बार पोकरण विधानसभा का चुनाव रोचक होने वाला है, क्योंकि कांग्रेस से उम्मीदवार शाले मोहम्मद जहां सिंधी मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु है वहीं भाजपा ने एक बार फिर हिंदू धर्म के आस्था के केंद्र तारातरा मठ के मठाधीश महंत प्रताप पुरी को मैदान में उतारा है. ऐसे में इस चुनाव में दो धर्म गुरुओं के बीच चुनावी दंगल होने वाला है जिसके चलते पोकरण अब राजस्थान की सबसे हॉट सीट बन चुकी है.

ये भी पढ़ें- जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडेट

गौर करने वाली बात है कि पोकरण विधानसभा परिसीमन के दौरान 2008 में बनी थी और इसके बाद लगातार चौथी बार भी कांग्रेस ने साले मोहम्मद को मैदान में उतारा है. वहीं भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में साले मोहम्मद से 872 वोटों से हारे महंत प्रताप पुरी को दोबारा मौका दिया है. ऐसे में विकास और सहानुभूति के नाम से वोट बटोरने में आखिरकर कौन बाजी मारेगा ये आने वाला वक्त ही बताएगा.

Trending news