पोकरण: बाबा रामदेव के भादवा मेले की सभी तैयारियां पूरी, एक ही जगह 50 लाख लोग होंगे शामिल
Advertisement

पोकरण: बाबा रामदेव के भादवा मेले की सभी तैयारियां पूरी, एक ही जगह 50 लाख लोग होंगे शामिल

यह 638वां भादवा मेला है, जो 29 अगस्त को भादवा सुदी दूज से शुरू होगा. समाधि समिति द्वारा श्रद्धालुओं को जल्दी दर्शन करवाने के लिए मंदिर का समय भी बढ़ाया जाएगा. 

 पोकरण: बाबा रामदेव के भादवा मेले की सभी तैयारियां पूरी, एक ही जगह 50 लाख लोग होंगे शामिल

Pokaran: कलियुग में कृष्ण के अवतार बाबा रामदेव जी का भादवा मेला 29 अगस्त से शुरू होगा. इसके लिए प्रशासन, ग्राम पंचायत और बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा पुख्ता व्यवस्थाएं की गई है. बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा समाधि परिसर में श्रद्धालुओं को गर्मी से राहत देने के लिए एयरकंडीशनर प्लांट हो हर समय चालू रखा जाएगा और कतारों के ऊपर 200 के लगभग पंखे लगाए गए हैं. 

सुरक्षा व्यवस्था के लिए 250 सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी. इसके अलावा परिसर से एक किलोमीटर तक श्रद्धालुओं को कतारबद्ध करने के लिए बेरिकेडिंग लगाई गई हैं. समाधि समिति द्वारा श्रद्धालुओं को जल्दी दर्शन करवाने के लिए मंदिर का समय भी बढ़ाया जाएगा. 

वहीं, दूसरी ओर मेले के विधिवत शुरू होने से पहले ही श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचने शूरू हो गए हैं और सड़कों पर बाबा की पताकाएं लगाते हुए जयकारों के साथ रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेवजी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं. 

श्रद्धालुओं की आवक के कारण पूरा रामदेवरा कस्बा बाबा के जयकारों से गूंज रहा है. वहीं, देशभर के दुकानदारों द्वारा भी यहां चूड़ी, कंठी-माला, प्रसाद और सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें लगाई गई है. प्रशासन द्वारा बिजली, पानी, सड़कों से संबंधित सभी व्यवस्थाएं पहले ही कर दी हैं. गौरतलब है कि रामदेवरा में दो वर्षों बाद भादवा मेले का आयोजन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः BSF की 87वीं बटालियन की ओर से परमाणु नगरी में तिरंगा रैली आयोजित, हुआ भव्य स्वागत

कोविड के कारण दो मेले पूर्व में निरस्त हो चुके हैं. इस बार यह 638वां भादवा मेला है, जो 29 अगस्त को भादवा सुदी दूज से शुरू होगा, जिसमें देशभर से पचास लाख के लगभग श्रद्धालुओं के भाग लेने की उम्मीद है. 

जैसलमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें. 
अन्य खबरें 

Video: बीकानेर में हिजाब पहने लड़कियां मदरसे से तिरंगा लेकर निकलीं, बोलीं- मेरी जान तिरंगा है

जयपुर, अजमेर, टोंक और दौसा जिलों के 21 शहरों के लिए खुशखबरी

 

Trending news