Baba Ramdev Bhadwa fair: जानिए कब से शुरू हो रहा है बाबा रामदेव का भादवा मेला, तैयारियां हुई शुरू.. देशभर के 50 लाख के लगभग जातरू लेंगे भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2351614

Baba Ramdev Bhadwa fair: जानिए कब से शुरू हो रहा है बाबा रामदेव का भादवा मेला, तैयारियां हुई शुरू.. देशभर के 50 लाख के लगभग जातरू लेंगे भाग

Baba Ramdev Bhadwa fair: जानिए कब से बाबा रामदेव का भादवा मेला शुरू हो रहा है जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. देशभर के 50 लाख के लगभग जातरू इस मेले में भाग लेंगे.

symbolic picture

Baba Ramdev Bhadwa fair: करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक बाबा रामदेव जी के भादवा मेले की तैयारियां प्रशासनिक स्तर तक शुरू हो गई है. आज जिला कलेक्टर प्रतापसिंह प्रशासनिक अमले के साथ रामदेवरा पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर ने पोकरण रोड़, मुख्य बाजार, मेला चौक, चाचा चौक और मन्दिर रोड़ आदि जगहों पर पैदल अधिकारियों के साथ घूमकर व्यवस्थाएं देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस अवसर पर कलेक्टर ने अतिक्रमण हटाने, बकाया किराया ग्राम पंचायत में जम करवाने और सफाई, लाइट आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा की.

साथ ही व्यवस्थाओं को और सुधारने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. इसके बाद कलेक्टर बाबा रामदेव जी के समाधि स्थल पर पहुंचे और बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए. उन्होंने बाबा रामदेव जी की समाधि पर प्रसाद चढ़ाया और पूजा अर्चना कर देश में खुशहाली की कामना की.

इसके बाद कलेक्टर ने बाबा रामदेव समाधि समिति के सदस्यों के साथ मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की और व्यवस्थाओं की जानकारी ली. उन्होंने मंदिर खुलने, मंदिर में यात्रियों के प्रवेश, दर्शन और निकासी, सुरक्षा आदि की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

गौरतलब है कि बाबा रामदेव जी का भादवा मेला आगामी पांच सितंबर को भादवा सुदी दूज से शुरू होगा. जिसमें देशभर के 50 लाख के लगभग जातरू भाग लेंगे.

Trending news