राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचा खेलो इंडिया, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी हुए शामिल
Advertisement

राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचा खेलो इंडिया, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी हुए शामिल

जैसलमेर: जैसलमेर बाड़मेर लोकसभा की आठ विधानसभाओं पर सांसद खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, इसी के प्रथम चरण जैसलमेर विधानसभा में आयोजन किया गया, जिस का आज समापन हुआ.

राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचा खेलो इंडिया, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी हुए शामिल

जैसलमेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गांवो की प्रतिभावों को खेलो में आगे लाने के उदेश्य को लेकर खेलो इंडिया को बढ़ावा देने के लिये जैसलमेर बाड़मेर लोकसभा की आठ विधानसभाओं पर सांसद खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, इसी के प्रथम चरण जैसलमेर विधानसभा में आयोजन किया गया, जिस का आज समापन हुआ, जिस में विजेता टीमों के खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मोमेंटो देकर प्रोत्साहित किया.

व दूसरे चरण में सभी आठो विधानसभाओं का सांसद सत्तर पर आपसी मुकाबला होगा जिसमें विजेता व उपविजेता सभी को ईनाम दिया जायेगा.
कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के तौर पर बाड़मेर-जैसलमेर सांसद एवं केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि गांवों से प्रतिभाओं को मौका मिले व महिलाएं भी आगे आ कर भाग ले. जैसलमेर विधानसभा में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों व महिलाओं, बालिकाओं का व आयोजन कर्ताओं का आभार प्रगट करते हुए कहा कि आने वाले समय में बाड़मेर व जैसलमेर में खेलो को बढ़ावा देने के लिये एकेडमी भी खोली जायेगी ताकि यहां के लोगो को अपनी ऊर्जा के साथ तकनीकी प्रशिक्षण मिलने से खेल में आगे बढ़ सके.

सांसद खेल प्रतियोगिता सयोंजक कंवराज सिंह ने दो दिवसीय खेलो के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गर्मी व वैवाहिक सावे होने के बावजूद भी लोगो ने भारी उत्साह से दूर दराज गांवो से भाग लिया. पूर्व विधायक छोटू सिंह भाटी ने सभी विजेता व उपविजेता टीमों को अपनी ओर से पुरुष्कार दिए.

समापन के अवसर पर कबड्डी के फाइनल मुकाबलों में मोहनगढ़ की टीम ने कांटे की टक्कर में फतेहगढ़ की टीम को हराकर खिताब जीता. तीसरे स्थान पर सम व चौथे स्थान पर देवीकोट रही. मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम वसुंधरा, द्वितीय अनिता सुथार व तीसरे स्थान पर जय श्री सुथार रही. रसा कसी में मूलाना प्रथम व नगर मण्डल दूसरे स्थान पर रहा. मीडिया प्रभारी बाबू लाल शर्मा ने बताया कि आज के कार्यक्रम में जिला प्रमुख प्रताप सिंह सोलंकी, पूर्व विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह, छोटू सिंह भाटी व सांग सिंह भाटी, जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश सारदा, उपाध्यक्ष हिम्मता राम चौधरी, महामन्त्री सवाई सिंह गोगली, सुशील व्यास, ओबीसी मोर्चा महामन्त्री अमृत भादासर, युवामोर्चा महामन्त्री वीरेंद्र सिंह हमीरा, भवानी सिंह, जितेंद्र भूतड़ा, मनोहर सिंह कुंडा व सैकड़ो कार्यकर्ता व खिलाड़ी मौजूद रहे.

Trending news