Jaisalmer: जैसलमेर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का पहला चार्जिंग स्टेशन, 2 घंटे में 2 गाड़ी करेगा फुल चार्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378714

Jaisalmer: जैसलमेर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का पहला चार्जिंग स्टेशन, 2 घंटे में 2 गाड़ी करेगा फुल चार्ज

 जैसलमेर में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ जैसलमेर घूमने आने वाले सैलानियों को अपनी गाड़ी को चार्ज करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

इलेक्ट्रिक गाड़ियों का चार्जिंग स्टेशन

Jaisalmer: जैसलमेर में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों का पहला चार्जिंग स्टेशन लग गया है. अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ जैसलमेर घूमने आने वाले सैलानियों को अपनी गाड़ी को चार्ज करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. जैसलमेर के होटल रंग महल के पार्किंग में एक निजी कंपनी ने चार्जिंग मशीन को लगाया है. इस नई मशीन से एक समय में 2 इलेक्ट्रिक गाड़ियां को एक साथ चार्ज किया जा सकेगा. यह 60 केवी का फास्ट चार्जर है, जो 30 मिनट से 2 घंटे के अंदर ही इलेक्ट्रिक गाड़ी को फुल चार्ज कर देता है. स्टेशन में ड्यूल चार्जर सिस्टम है, यानी एक साथ 2 गाड़ियां चार्ज हो सकेगी.

जैसलमेर के पृथ्वीराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों का क्रेज बहुत बढ़ गया है और सरकार भी इसे प्रमोट कर रही है, मगर चार्जिंग स्टेशन नहीं होने से लोग इतना दूर अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी लेकर जैसलमेर आने से कतराते थे. अब चार्जिंग स्टेशन लग जाने से उनको कोई परेशानी नहीं होगी. उन्होंने बताया कि फिलहाल जोधपुर और बीकानेर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का चार्जिंग स्टेशन है, मगर वे भी बहुत दूर है. जैसलमेर आने में तो सैलानी एक बार गाड़ी चार्ज करके आ जाए मगर यहां घूमने के बाद उसको दुबारा अपनी गाड़ी चार्ज करने में समस्या पेश आएगी, इस डर से वो जैसलमेर नहीं आ पाता था, मगर 10 दिन पहले ही इंस्टॉल हुई चार्जिंग मशीन से अब सैलानी बिना किसी परेशानी के जैसलमेर आ सकेंगे.

पृथ्वीराज सिंह ने बताया कि ये इस्टेटिक कंपनी का ईवी चार्जिंग स्टेशन है, ये 60 केवी का फास्ट चार्जर है जो 30 मिनट से 2 घंटे के अंदर ही इलेक्ट्रिक गाड़ी को फूल चार्ज कर देता है. उन्होंने बताया कि इसमें बार कोड है और ये ऐप के माध्यम से काम करता है. इलेक्ट्रिक कार वालों को मोबाइल में सर्च करने पर ये चार्जिंग स्टेशन शो करेगा.

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news