सावन के शुक्ल द्वितीया को उमड़ी बाबा रामदेव के श्रद्धालुओं की भीड़, जयकारों से गूंजी नगरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1281099

सावन के शुक्ल द्वितीया को उमड़ी बाबा रामदेव के श्रद्धालुओं की भीड़, जयकारों से गूंजी नगरी

करोड़ों लोगों के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी के समाधिस्थल पर आज सावन माह की शुक्ल पक्ष की द्वितीया को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. 

उमड़ी बाबा रामदेव के श्रद्धालुओं की भीड़

Pokaran: करोड़ों लोगों के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी के समाधिस्थल पर आज सावन माह की शुक्ल पक्ष की द्वितीया को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. देश के कई राज्यों से श्रद्धालु रामदेवरा आए. वहीं राजस्थान से भी भारी संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा आए. कस्बे में बाबा रामदेव समाधी परिसर श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण बाबा के जयकारों से गूंज उठा. 

यह भी पढ़ें- Pokaran: केबिनेट मंत्री ने किया जैसलमेर का दौरा, जनसुनवाई में सुनी जन समस्याएं

श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण रामदेवरा में परचा बावड़ी, रामसरोवर तालाब, पालना झूला, बाबा रामदेव मदिर रोड पर भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं की चहल पहल दिखी. आज आसमान में बादल और ठंडी हवा में कारण श्रद्धालुओं को गर्मी से राहत मिली और उन्होंने अपने इष्ट देव के दर्शन किए. गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों से भी भारी संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचे.

द्वितीया के दिन श्रद्धालुओं ने रामदेवरा आके बाबा की समाधी पर प्रसाद चढ़ा खुशहाली की कामना की. श्रद्धालुओं की सुरक्षा और दर्शनो के लिए समाधी समिति ने पुख्ता व्यवस्था की. समाधी समिति के द्वारा श्रद्धालुओं की कतारों के बीच पानी की बोतल से पीने के ठंडे पानी की व्यवस्था करने से भी श्रद्धालुओं को राहत मिली.

कोटा क्षेत्र और मध्यप्रदेश से आ रहे हैं श्रद्धालु
आगामी भादवा मैले को देखते हुए कोटा क्षेत्र और मध्यप्रदेश के श्रद्धालु अभी से बाबा की समाधी के दर्शन के लिए रामदेवरा पहुंचना शुरू हो गए. मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मोटर साइकिल पर सवार होके परिवार के साथ रामदेवरा पहुंच रहे हैं. वही कोटा, बूंदी, बारा, झालावाड़ से भी पैदल श्रद्धालु रामदेवरा आ रहे हैं. दौ वर्षों के बाद भादवा मैले के आयोजन के बाद श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है.

Reporter: Shankar Dan

Trending news