भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने की पोकरण से रामदेवरा तक पैदल यात्रा, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1347344

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने की पोकरण से रामदेवरा तक पैदल यात्रा, कही ये बात

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पैदल यात्रा कर रामदेवरा पहुंचे और उन्होंने यहां पर विश्वविख्यात बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए और पूजा अर्चना की.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

Pokaran: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पैदल यात्रा कर रामदेवरा पहुंचे. उन्होंने यहां पर विश्वविख्यात बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए और पूजा अर्चना की. पूनिया ने बाबा रामदेव की समाधि पर प्रसाद चढ़ाकर पूजा अर्चना की और प्रदेश में खुशहाली और राजस्थान में भाजपा सरकार बनने और लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुनः केंद्र में भाजपा सरकार बनने की प्रार्थना की. 

यह भी पढे़ं- Pokaran : बाबा रामदेवरा के भादवा मेले के दौरान बिजली व्यवस्था होगी दुरुस्त, डिस्कॉम के खास इंतजाम

इस अवसर पर मुख्य पुजारियों द्वारा पूनिया को पूजा अर्चना करवाई और स्वागत किया, इसके बाद प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने समाधि स्थल पर नेजा चढ़ाया और परिक्रमा की. इसके बाद उन्होंने भक्तमति डालीबाई की समाधि के दर्शन किए और रिखियों द्वारा किए जा रहे भजनों को सुना, इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव वंशजों की कचहरी में रक्षा सूत्र बंधवाया. साथ ही बाबा रामदेव समाधि समिति ने पूनिया का स्वागत किया. समाधि समिति के कार्यालय में सरपंच समंदर सिंह तंवर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष नारायण सिंह तंवर, प्रेम सिंह तंवर, उपसरपंच खींव सिंह तंवर और विक्रम सिंह द्वारा बाबा रामदेवजी की तस्वीर भेंट की गई और शाल ओढ़ाकर स्वागत किया गया.

अकेले ही निकले पूनिया
पूनिया दोपहर को पोकरण पहुंचे और उन्होंने यहां से अकेले ही पैदल यात्रा शुरू कर दी. 8 किलोमीटर चलने के बाद जब कार्यकर्ताओं को सूचना मिली तो वे उनके पास पहुंचे और मुलाकात की. इस दौरान महंत प्रतापपुरी द्वारा उनका स्वागत किया गया और वे भी इस यात्रा में जुड़े, इसके बाद भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा, पूर्व जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, पोकरण नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित, सांकड़ा प्रधान भगवत सिंह तंवर भी पहुंचे और उन्होंने पूनिया से मुलाकात की. गौरतलब है कि सतीश पूनिया की यह यात्रा पूर्व में 6 सितंबर को प्रस्तावित थी, जिसमें पूनिया सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल यात्रा करने वाले थे, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह के जैसलमेर-जोधपुर दौरे के कारण यह यात्रा केंसिल हो गई थी, जिसके बाद आज पूनियां रामदेवरा पहुंचे और यात्रा की.

यह रहें उपस्थित
पूनिया द्वारा पैदल यात्रा की सूचना पर जैसलमेर जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा, जिला महामंत्री सवाई सिंह गोगली, पूर्व विधायक छोटूसिंह भाटी, फलौदी विधायक पब्बा राम, लोहारकी सरपंच जसवंत सिंह रावलोत आदि भी रामदेवरा पहुंचे और पैदल यात्रा में शामिल हुए. मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि प्रदेश में खुशहाली रहे. वही जिस परिवार का मुखिया हो उस परिवार में भी सभी लोग स्वस्थ और संपन्न रहें. 

इसी मनोरथ के साथ यह संकल्प यात्रा के रूप में पैदल यात्रा आयोजित की गई है. उन्होंने कहा कि 6 सितंबर को आयोजित होने वाली संकल्प यात्रा में कांग्रेस के 25 विफलताओं को लेकर ही चर्चा की जानी थी, लेकिन यात्रा रद्द हो जाने के कारण अब बाबा के दरबार में पहुंच रहा हूं तो बाबा से आशीर्वाद लेकर प्रदेश में बहुमत के साथ सरकार बनाने का संकल्प पूरा करने का प्रयास शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव पूरी तैयारियों के साथ और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे. उन्होंने कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा पर कहा कि राहुल गांधी अगर पहले कांग्रेस को जोड़ ले तो गनीमत है. क्योंकि लगातार कांग्रेस पार्टी के नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता नकार चुकी है और जोड़ने का काम भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी का है.

Reporter: Shankar Dan

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- दोस्ती में दगाबाजी: दोस्त के संपर्क में रहने से हो रही थी तड़प, फिर गुस्से में लड़की बनी हत्यारन

स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

Trending news