Weather Update: नौतपा के सीजन में मौसम की बदली चाल, जयपुर समेत इन 13 जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी
Advertisement

Weather Update: नौतपा के सीजन में मौसम की बदली चाल, जयपुर समेत इन 13 जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी

Weather Update : उत्तर भारत में आए वेर्स्टन डिस्टरबेंस ने नोपता में भी ठंड़क  का अहसास हो रहा.बीती रात  जयपुर मौसम केंद्र ने उतरी भारत के  राज्य राजस्थान के कुछ जिलों के लिए ऑरेज अलर्ट जारी किया है. ये जिले है बीकानेर,जैसलमेर श्रीगंगानगर जोधपुर, नागौर, पाली बाडमेर सवाईमाधोपुर.

Weather Update: नौतपा के सीजन में मौसम की बदली चाल, जयपुर समेत इन 13 जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी

Weather Update : देश के उत्तरी हिस्से पर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन और उत्तर भारत में आए वेर्स्टन डिस्टरबेंस ने नोपता में भी ठंड़क  का अहसास हो रहा. जहां कुछ दिनों पहले लोग चुभती गर्मी से परेशना होकर घरों में छुपने को मजबूर थे, वहीं हम लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो चला है.  बीती रात  जयपुर मौसम केंद्र ने उतरी भारत के  राज्य राजस्थान के कुछ जिलों के लिए ऑरेज अलर्ट जारी किया है. ये जिले है बीकानेर,जैसलमेर श्रीगंगानगर जोधपुर, नागौर, पाली बाडमेर सवाईमाधोपुर, टोंक अजमेर जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, करौली है.

यह भी पढ़ेंः weather Update: नौतपा की गर्मी रही इस बार बेअसर, राजस्थान समेत 7 राज्यों में 31 मई तक बारिश के आसार

 

14 जिलों  में ऑरेज अलर्ट 
जयपुर मौसम विभाग के अनुसार इन 14 जिलों  में ऑरेज अलर्ट जारी करते हुए बताया कि इन जिलों  और उनके आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है. इसलिए  लोगों आज के दिन थोड़ा ध्यान से घर  से बाहर सोच विचार कर निकले. इसके साथ ही जयपुर केंद्र ने यह भी बताया कि बारिश से पहले धूल भरी आंधी जिसकी अपेक्षित गति 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आने की संभावना है. वहीं  राजधानी जयपुर समेत दौसा, सवाईमाधोपुर, टोंक  जिलों के आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने की संभावना भी जताई है.

 तूफान से नुकसान
बीती रात हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, गंगानगर एरिया में तेज बारिश हुई. हनुमानगढ़ के रावतसर समेत कई जगहों पर बारिश के बाद खेत जलमग्न हो गए और वहां पानी भर गया. गंगानगर एरिया में बीती रात एक इंच, जबकि हनुमानगढ़ में 2 इंच के करीब बरसात हुई. गंगानगर में तूफानी बारिश के साथ कई जगह ओले भी गिरे, जिससे घरों में नुकसान हुआ. गंगानगर के कई ग्रामीण इलाकों में तूफान से बिजली के पोल, ट्रांसफॉर्मर और पेड़ गिर गए, जिससे कई इलाकों में बिजली सप्लाई बंद हो गई.

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan Weather: झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि  का दौर जारी , इन 13 जिलों में  मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

Trending news