कल सुबह देर से होगी राजधानी में पानी की सप्लाई, जयपुर में त्यौहार वाले दिन पानी की किल्लत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377448

कल सुबह देर से होगी राजधानी में पानी की सप्लाई, जयपुर में त्यौहार वाले दिन पानी की किल्लत

Water Crisis Jaipur Update: अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीना ने संभावना जताई है कि कल सुबह देरी से जयपुर में पानी की सप्लाई हो सकती है . 10-12 किलोमीटर की लाइन से पानी निकालकर मरम्मत का कार्य जारी है.

पानी सप्लाई शुरू होने में लगेगा वक्त.

Water Crisis in Jaipur Update: बीसलपुर पाइपलाइन लीकेज को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बीसलपुर बांध से जयपुर जा रही पेयजल पाइप लाइन में देर रात को बड़ा लीकेज हो गया जिसकी वजह से लाखों लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा. अब इस मामले में अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीना ने संभावना जताई है कि कल सुबह देरी से जयपुर में पानी की सप्लाई हो सकती है . 10-12 किलोमीटर की लाइन से पानी निकालकर मरम्मत का कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि आज देर रात नया वॉल्व लगाकर सप्लाई शुरू हो सकती है.

सप्लाई शुरू होने के बाद जयपुर तक पानी पहुंचाने में 6 घंटे का वक्त लगता है
बता दें कि सप्लाई शुरू होने के बाद जयपुर तक पानी पहुंचाने में 6 घंटे का वक्त लगता है. यदि देर रात तक वॉल्व बदलने का काम पूरा हुआ तो कल पानी की सप्लाई हो सकेगी. इस मौके पर विभाग के चीफ इंजीनियर केडी गुप्ता, एसीई आरसी मीणा, एसई शुभांशु दीक्षित मौजूद है और इस लीकेज की समस्या को दूर करने में लगे है. 

त्यौहार वाले दिन पानी की दिक्कत
फिलहाल पाइप लाइन से 10 -12 किलोमीटर तक पानी निकालने का काम किया जा रहा है. इस पूरे कार्य में रविवार शाम तक का समय लग सकता है. इसके बाद ही पाइपलाइन के लीकेज को ठीक करने का काम शुरू होगा. ऐसे में माना जा रहा है कि इस लीकेज की वजह से जयपुर शहर में रविवार शाम और सोमवार को शहर में पानी सप्लाई नहीं होगा. ऐसे में आम जनता को त्यौहार वाले दिन पानी की दिक्कत का सामना करना पड़ेगा. बीसलपुर बांध से करीब 22 लाख की आबादी को पानी सप्लाई नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- जयपुर में नहीं होगी पानी की सप्लाई, पाइपलाइन में बड़े लीकेज के कारण सप्लाई ठप, सिर्फ ट्यूबवेल वैकल्पिक व्यवस्था

इधर, अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीणा ने कहा कि विभाग ने लीकेज का कारण ढूंढ लिया है और जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई है कि सोमवार सुबह कम दबाव से बीसलपुर का पानी सप्लाई किया जा सकता है. उन्होंने कहा 10 किलोमीटर की लाइन में 50 एमएलडी पानी को खाली किया गया. अब वापस उसे भरने में भी वक्त लगेगा. 

Trending news