UGC NET June 2023: यूजीसी नेट को लेकर बड़ा अपडेट, 13 से 22 जून तक होंगे एक्जाम
Advertisement

UGC NET June 2023: यूजीसी नेट को लेकर बड़ा अपडेट, 13 से 22 जून तक होंगे एक्जाम

UGC NET June 2023: यूजीसी नेट की तैयारी कर रहे लाखों उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो चुका है, क्योंकि अब UGC NET June 2023 में होने वाले एक्जाम की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 

 

फाइल फोटो,

UGC NET June 2023: यूजीसी नेट की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है. सीबीएसई बोर्ड के बाद यूजीसी नेट के जून में होने वाले एक्जाम की डेट जारी हो चुकी है. आपको बता दें की ये एक्जाम 13 जून से 13 जून तक आयोजित किए जाएंगे. यह बड़ी जानकारी यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने दी है.

सोशल मीडिया पर उन्होंने विधिवत लिखते हुए इस मामले से अवगत कराया है. यूजीसी नेट की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को और भी डेप्थ में यदि जानकारी चाहिए तो उसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. 
http://nta.ac.in पर सारी जानकारी उपलब्ध है.

इसलिए जरूरी है ये परीक्षा
यूजीसी नेट परीक्षा के माध्यम से जो उम्मीदवार कॉलेज और विवि. में पढ़ाना चाहते हैं उसके लिए यह परीक्षा पास करना काफी उपयोगी है. क्योंकि नेट के थुरू ही आप यहां इंट्री ले सकते है. साथ ही जेआरएफ के लिए उम्मीदवारों का चयन भी इसी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. 83 विषयों के लिए यूजीसी नेट की परीक्षा आयोजित की जाती है. 

 लास्ट डेट 17 जनवरी
NTA ने UGC NET दिसंबर 2022 के लिए  रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है.   वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  दिसंबर सेशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 जनवरी, 2023 है.इससे पहले यूजीसी अध्यक्ष ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 परीक्षा की तारीखों की घोषणा की थी. UGC NET दिसंबर 2022 का आयोजन 21 फरवरी से 10 मार्च, 2023 तक किया जाएगा. 

 

 

Trending news