उफ्फ उफ्फ सर्दी.. राजस्थान में धड़ाम से गिरेगा पारा, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

उफ्फ उफ्फ सर्दी.. राजस्थान में धड़ाम से गिरेगा पारा, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Temperature : राजस्थान में हाड कपाने वाली ठण्ड का दौर शुरू हो चूका है. इसी बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कह दिया है कि कई जिलों में तापमान धड़ाम से गिर सकता है.

उफ्फ उफ्फ सर्दी.. राजस्थान में धड़ाम से गिरेगा पारा, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Rajasthan Temperature : राजस्थान में हाड कपाने वाली ठण्ड का दौर शुरू हो चूका है. इसी बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कह दिया है कि कई जिलों में तापमान धड़ाम से गिर सकता है. आगामी दिनों में ठण्ड से कोई राहत मिलने के आसार नहीं है. साथ ही कई इलाकों में 20KM की स्पीड से शीतलहर चलने की भी चेतावनी जारी की है.

हिल स्टेशन माउंट आबू में एक बार फिर तापमान शून्य से नीचे पहुंचते हुए  माइनस 1.5 डिग्री पर पहुंच गया. जबकि हनुमानगढ़ में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री, फतेहपुर में 1.2 डिग्री और चूरू में 1.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर में सर्द हवा के कारण पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया. 

 

मौसम विभाग ने शेखावाटी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पांच जनवरी तक सीकर और चूरू में सीवियर कोल्ड वेव चलेगी. इस दौरान कई इलाकों में पाला भी पड़ सकता है. अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर और नागौर जिलों में शीतलहर और अति शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है. 

वहीं जयपुर ग्रामीण, सीकर, फतेहपुर, सवाई माधोपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, पिलानी में सुबह कोहरा भी छाया रहा. हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छट गया. कोल्ड वेव के दौरान छोटे बच्चों और बुजुर्गों को सुबह-शाम को बाहर निकलने से बचना चाहिए. 

शहर            न्यूनतम तापमान
माउंट आबू -1.5
अजमेर              7.6
बाड़मेर              9
बीकानेर           6.5
चूरू                1.6
जयपुर            8
जैसलमेर         7.5
जोधपुर           8.6
कोटा             7.3
गंगानगर        5.5
उदयपुर         5.6
अलवर          3.8
भीलवाड़ा       4.5
बूंदी              7.2
चित्तौड़गढ़     5.5
पिलानी         4.2
सीकर 3
पाली            7.4
धौलपुर 9.7
नागौर 4.1
टोंक           8.5
बारां           4.7
डूंगरपुर 8.3
हनुमानगढ़ 1.1
जालौर 6.6
सिरोही 3.8
करौली 5.7

Trending news