Jaipur: बाबा शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती के गुदड़ी के मेले में दिखा साम्प्रदायिक सौहार्द, मांगी अमन चैन की दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227917

Jaipur: बाबा शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती के गुदड़ी के मेले में दिखा साम्प्रदायिक सौहार्द, मांगी अमन चैन की दुआ

Jaipur News: ताला कस्बे में बाबा शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती के 5 दिवसीय मेले का सोमवार को गुदड़ी के मेले के साथ समापन हुआ. दरगाह मेला कमेटी ने बताया कि मेले में आस पास के गांवों के लोगों ने बाबा के दर पर माथा टेककर अमन चैन की दुआ मांगी.

Baba Sheikh Burhanuddin Chishti Dargaah News

Jaipur News: ताला कस्बे में बाबा शेख बुरहानुद्दीन चिश्ती के 5 दिवसीय मेले का सोमवार को गुदड़ी के मेले के साथ समापन हुआ. दरगाह मेला कमेटी ने बताया कि मेले में आस पास के गांवों के लोगों ने बाबा के दर पर माथा टेककर अमन चैन की दुआ मांगी. नव विवाहित जोड़ों ने भी बाबा के दर पर पहुंचकर जोड़े की जात दी, जबकि छोटे बच्चों के जडूले उतरवाए गए. गुदड़ी के मेले में उमड़े हिंदु- मुस्लिम समुदाय के लोगों में साम्प्रदायिक सौहार्द देखने को मिला.

साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल बना गुदड़ी का मेला

सोमवार की सुबह से ही जायरीन के जत्थे ढोल तासो के साथ बाबा के दर पर चादर लेकर पहुंचनेलगे थे.  जबकि नव विवाहित जोड़ों ने भी बाबा के दर पर पहुंचकर जोड़े की जात दी. इसके अलावा, मेला मैदान में लगी अस्थाई स्टालों पर महिलाओं, युवाओं और बच्चों ने जमकर खरीददारी की.

गुदड़ी के मेले में जायरीनों के साथ जनप्रतिनिधियों ने बाबा के दर पर माथा टेक कर क्षेत्र में अमन चैन की कामना की, और मेले में लगी अस्थाई मीना बाजार में पुरुषों का प्रतिबंध रहा. ताला सरपंच अमीर खान, पूर्व सरपंच अन्नू खान, ग्राम विकास अधिकारी सोहन कुमार संभारियां सहित जनप्रतिनिधियों ने दरगाह शरीफ के आस्ताना पर चादर चढ़ाई.

मेले में मीना बाजार में महिलाओं ने अपने जरूरत मंद सामान की खरीदारी की, और बच्चों ने जमकर मेले में लुफ्त उठाया. इस दौरान, मेले में मिट्टी के बर्तनों की भी खरीददारी देखने को मिली.

मेले में कानून व्यवस्था में जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु सिंह के निर्देशन में मेला प्रभारी एएसपी बृजमोहन के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता तैनात रही, जिनसे उपखंड विभागीय खाद्य विभाग,

 रोडवेज विभाग, पंचायती राज विभाग, विद्युत विभाग, पेयजल विभाग सहित अन्य मेले की व्यवस्थाओं में लगे विभागीय के अधिकारियों के मेला दरगाह कमेटी सदस्यों द्वारा सभी की दस्तारबंदी करवाई और मेले की व्यवस्थाओं को शांति पूर्ण करवाने लिए आभार जताया.

Trending news