Rajasthan live News: जेकेजे ज्वैलर्स समूह पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई,देश के तीन राज्यों में छापेमारी,पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2228043

Rajasthan live News: जेकेजे ज्वैलर्स समूह पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई,देश के तीन राज्यों में छापेमारी,पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 30 April 2024: राजस्थान मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता भजनलाल शर्मा आज झारखंड दौरे पर रहेंगे. झारखण्ड में आज सीएम बीजेपी के समर्थन में जनसभाएं कर वोट बटोरने का प्रयास करेंगे. Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 30 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव मतदान संपन्न हो चुके हैं. ऐसे में अब राजस्थान के दिग्गज अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक रहे हैं. इसी कड़ी आज सीएम भजनलाल झारखंड में ताबड़तोड़ जनसभाएं करेंगे. वहीं, प्रदेश का मौसम भी अब तेजी से अपना रुख बदल रहा है. ऐसे में प्रचंड गर्मी की मार से आमजन परेशान है. वहीं, राजधानी का तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

30 April 2024
19:52 PM
19:51 PM

Breaking News:
मारवाड़ी समाज रांची के द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सम्मान समारोह.थोड़ी देर में राजस्थान के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे मारवाड़ी भवन.

19:17 PM

Breaking News:
गुजरात के भावनगर से हरिद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन. 09271/09272 भावनगर टर्मिनस-हरिद्वार-भावनगर टर्मिनस चलेगी. भावनगर टर्मिनस से 1 मई को दोपहर 2:50 बजे चलेगी. 2 मई को शाम 8:30 बजे ट्रेन पहुंचेगी हरिद्वार. हरिद्वार से 2 मई को रात 11:30 बजे होगी रवाना. 4 मई को सुबह 7:30 बजे ट्रेन पहुंचेगी भावनगर टर्मिनस. बीच में सिहोर गुजरात, सुरेन्द्र नगर गेट, विरमगाम, महेसाना. पाटन, भीलडी, मारवाड भीनवाल, जालोर, मोकलसर, समदडी. लूनी, जोधपुर, गोटन, मेडता, डेगाना, छोटी खाटू, डीडवाना. लाडनूं, सुजानगढ, रतनगढ, चूरू, सादुलपुर, सिवानी, हिसार. जाखल, धुरी, पटियाला, अम्बाला, सहारनपुर व रुड़की में रुकेगी. 7 स्लीपर, 8 साधारण श्रेणी के कोच रहेंगे ट्रेन में.

18:28 PM

Jaipur News:
आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग की छापेमारी 
जेकेजे ज्वैलर्स समूह पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई 
देश के तीन राज्य राजस्थान, दिल्ली और कोलकाता में छापेमारी
कोलकाता में फर्जी कंपनियां के सबूत मिले 
आयकर विभाग को माल के अवैध लेन देन के बिल मिले 
पंजीकृत पते पर केवल सुरक्षा गार्ड और केयरटेकर ही मिले 
सभी व्यावसायिक गतिविधियां जयपुर में ही की जा रही थी 
दिल्ली में आवास और शोरूम में छापेमारी जारी 
आयकर टीम ने औद्योगिक क्षेत्र में जॉब-वर्क फैक्ट्री की जांच जारी 
जयपुर में जेकेजे ग्रुप आवासों पर बेहिसाब बिक्री और 
नकद लेनदेन से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज मिले  
हवाला ट्रांसफर दिखाने वाली आपत्तिजनक व्हाट्सएप चैट मिले 
भारी मात्रा में शोरूमों में स्टॉक लेने के सबूत मिले

 

18:07 PM

Rajasthan School News:
निजी स्कूलों में निशुल्क प्रवेश के लिए कल होगी लॉटरी, RTE के तहत निशुल्क एडमिशन के लिए कल 3 बैजे होगी लॉटरी, स्कूल शिक्षा परिषद के सभागार में शिक्षा सचिव की मौजूदगी में होगी लॉटरी, शिक्षा सचिव कृष्ण कुनाल ने बताया, RTE के तहत 31 हजार 112 विद्यालयों के लिए आए आवेदन, कुल 2 लाख 51हजार 549 बालक बालिकाओं ने किए निशुल्क प्रेवेश के लिए आवेदन, RTE के तहत प्री- प्राइमरी व कक्षा - 1 में असुविधा ग्रस्त व दुर्बल वर्ग के बच्चों को दिया जाएगा प्रवेश.

17:05 PM

जयपुर:उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जयपुर से रवाना.वायुसेना के विशेष विमान से हुए दिल्ली के लिए रवाना.

 

16:57 PM

धनबाद प्रवास पर सीएम भजनलाल शर्मा

धनबाद में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में शामिल हुए सीएम भजनलाल शर्मा.
परदेश में बसे अपनों के बीच पहुंचे सीएम.
प्रवासियों ने किया सीएम का 'दिल से अभिनन्दन'
मुख्यमन्त्री हैं बीजेपी के समर्थन में चुनावी अभियान पर.
कल कोलकाता में प्रवासी राजस्थानियों से किया था संवाद.

16:42 PM

Breaking news:
कोटा में सरकार की गाइडलाइन की पालना में बड़ी लापरवाही, कोचिंग और हॉस्टल संचालकों की लापरवाही पड़ रही भारी, शिक्षा नगरी की साख पर लग रहे लापरवाही के दाग, कोटा की रीढ़ है कोचिंग संस्थान ऐसी लापरवाही से कोटा का नाम हो रहा धूमिल.

15:45 PM

Breaking News:
राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका  जोस बटलर अब नही खेलेंगे IPL, T-20 वर्ल्डकप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा, IPL प्ले नही खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी.

15:18 PM

Breaking News:
राजस्थान रोडवेज की 306वीं बोर्ड बैठक शुरू. रोडवेज CMD श्रेया गुहा की अध्यक्षता में हो रही बैठक. रोडवेज मुख्यालय में बोर्ड रूम में चल रही बैठक. परिवहन विभाग की आयुक्त डॉ. मनीषा अरोड़ा मौजूद. रोडवेज की EDA अनिता मीना, EDT ज्योति चौहान मौजूद. FA रामगोपाल पारीक, GM ट्रैफिक मनोज बंसल मौजूद. पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों की हो रही समीक्षा. संचालन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा प्रस्तावित.

15:18 PM

Breaking News:
धर्मेन्द्र कुमार सैनी बने अध्यक्ष. सैनी समाज कर्मचारी एवं अधिकारी विकास संस्था की मीटिंग. संस्था की राजस्थान रेलवे शाखा कोर कमेटी की हुई मीटिंग. केएल भाटी की अध्यक्षता में हुई बैठक आयोजित. रेलवे शाखा के अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव. बृजेश सैनी ने धर्मेन्द्र कुमार सैनी के नाम का रखा प्रस्ताव. उपस्थित सभी सदस्यों ने एक साथ ध्वनिमत से समर्थन किया. नई कार्यकारिणी बनाने के लिए धर्मेन्द्र सैनी को अधिकृत किया. स्टेशन अधिक्षक (वाणिज्य) हुक्म चन्द सैनी और सभी कोर कमेटी के सदस्यों ने धर्मेन्द्र सैनी को बधाई दी.

14:26 PM

Rajasthan News: बीजेपी नेताओं में हुई मारपीट
Rajasthan News Live: कोटा के सुकेत थाना क्षेत्र की बाग परिसर पुरानी रंजिश के चलते भाजपा नेता विकास यादव ने भाजपा नेता जितेंद्र चौपड़ा पर हमला कर दिया. जितेंद्र चौपड़ा के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं. चौपड़ा लहूलुहान हालत में थाने पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में चौपड़ा के समर्थक भी मौजूद रहे. फिलहाल, सुकेत पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

13:57 PM

Jaipur News: दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मुलाकात
Rajasthan News Live: कोलकाता में राजस्थान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मुलाकात हुई. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की. शिष्टाचार मुलाकात में दोनों राज्यों के कामकाज पर चर्चा हुई. कोलकाता में भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए भजनलाल शर्मा और पुष्कर धामी पहुंचे थे. कुछ राजनीतिक चर्चा भी दोनों नेताओं के बीच हुई. सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर मुलाकात की फोटो साझा की 

 

13:23 PM

Jaipur News: जल जीवन मिशन में पेयजल कनेक्शन 51 लाख पार

Rajasthan News Live: राज्य के जल जीवन मिशन में पेयजल कनेक्शन 51 लाख पार पहुंच चुका है. ऑन गोइंग 25 लाख एफएचटीसी कनेक्शन पर पीएचईडी की नजर है. जल्द से जल्द ऑन गोइंग एफएचटीसी कनेक्शन जारी करने का लक्ष्य है. राजस्थान में मार्च तक 1 करोड़ 6 लाख परिवारों के कनेक्शन होने थे, लेकिन अब तक सिर्फ 48 फीसदी पेयजल कनेक्शन हो पाए है. 2019-20 में 1,02,169 कनेक्शन, 2020-21 में 6,80,883 कनेक्शन, 2021-22 में 5,38,030 कनेक्शन, 2022-23 में  14,13,000 कनेक्शन, 2023-24 में करीब 12 लाख पेयजल कनेक्शन जेजेएम से हुए. 

 

12:45 PM

Jaipur News: मुख्य सचिव सुधांश पंत ने ली सीनियर ऑफिसर्स मीटिंग
Rajasthan News Live: मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सीनियर ऑफिसर्स की मीटिंग ली. सचिवालय में सभी विभागों के ACS, प्रमुख सचिव और सचिव शामिल हुए. इस दौरान पंत ने फाइल पेन्डेन्सी कम करने, एवरेज फाइल डिस्पोजल बढ़ाने, अपने विभागों, सेक्शन में नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए. साथ ही अफसरों से अनुशासन, कार्यव्यवहार और वर्क कल्चर पर भी बात की. 

12:15 PM

Sikar News: मूंड़रु में सड़क बनने से पहले शुरू हुआ विवाद
Rajasthan News Live: नीमकाथाना जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके के मूंड़रु में सड़क बनने से पहले विवाद हो गया. विवाद भी ऐसा कि ग्रामीणों के दो गुट बन गए. एक गुट की मांग है कि जिन लोगों के मकानों व दुकानों पर अतिक्रमण चिन्हित कर निशान लगाए गए, उन्हें तोड़े बिना सड़क बनाई जाए. वहीं दूसरा गुट यह चाहता है कि जब तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं होगी, तब तक सड़क बनाने नहीं दी जाएगी. 

11:58 AM

Jhalawar News: रिश्वतखोर ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर चढ़ा ACB के हत्थे
Rajasthan News Live: अनूपगढ़ के घड़साना में रिश्वतखोर ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर ACB के हत्थे चढ़ा. घड़साना में ACB ने बीपीएम को ट्रैप किया. ACB ने ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर अजय सोनी को दस हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. 

11:25 AM

Jhalawar News: सिर पर हथौड़ा मारकर मामा ने की भांजे की हत्या
Rajasthan News Live: झालावाड़ जिले के भवानी मंडी कस्बे में देर रात रुपयों के लेनदेन को लेकर एक युवक की सिर पर हथोड़ा मार कर निर्दयता से हत्या कर दी गई. हत्या का आरोपी रिश्ते में मृतक का मामा लगता है. मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. 

 

11:00 AM

Jhalawar News: मियां वाली ढाणी के उप स्वास्थ्य केंद्र में लगी आग 

Rajasthan News Live: हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी क्षेत्र के मेहरवाला गांव की मियां वाली ढाणी के उप स्वास्थ्य केन्द्र में अचानक से आग लग गई.  प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट सामने आया है. सूचना मिलने पर मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. सूचना के बाद मौके पर बीसीएमओ डॉ मुकेश छिंपा, नायब तहसीलदार सूर्य स्वामी, तलवाड़ा झील पुलिस पहुंची.‌ मौके पर दमकल के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया.

fallback
10:40 AM

Rajasthan News Live: टेंट व्यवसायी रवि जिंदल के खिलाफ दुष्कर्म का मामला 
Income Tax Raid In Jaipur: राजधानी जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. टेंट व्यवसायी रवि जिंदल के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है. 15 साल की किशोरी ने विद्याधर नगर थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है. 2 अप्रैल को टेंट कारोबारी ने कमरे में पैर दबवाने के बहाने बच्ची को बुलाया था. फिर जबरन दबाव बनाकर किशोरी से दुष्कर्म किया. पीड़िता टेंट कारोबारी के घर पर बच्चों की देखरेख का काम करती है. घटना के बाद पीड़िता ने कारोबारी के घर पर काम छोड़ा. परिजनों ने वजह पूछी, तब पीड़िता ने 28 अप्रैल को नानी को आपबीती बताई. अब कल रात को पॉक्सो एक्ट और ST SC की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ . 

10:07 AM

Rajasthan News Live: जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप पर आयकर विभाग की कार्रवाई 
Income Tax Raid In Jaipur: जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने उसके सहयोगी समूह में सर्च और जब्ती की कार्रवाई की है. जयपुर में स्थित 13 ठिकानों, कोलकाता में 4 ठिकानों और दिल्ली में 3 ठिकानों पर आयकर ने कार्रवाई की है. समूह चांदी, सोने और हीरे के आभूषणों के निर्माण और बिक्री का व्यवसाय में बड़े टैक्स चोरी बताई जा रही है. जेकेके ग्रुप को रियल एस्टेट, सट्टेबाजी और हवाला में लिप्त बताया जा रहा है. जयपुर, कोलकाता और दिल्ली समेत 20 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी. 

09:47 AM

Jhalawar News: दलित दूल्हे की निकासी पर पथराव 
Rajasthan News Live: झालावाड़ के सदर थाना क्षेत्र के बोरदा गांव में दलित दूल्हे की निकासी पर दबंगों ने पथराव किया. दूल्हा राम लखन मेघवाल की पुलिस की मौजूदगी में निकासी निकल रही थी. इसी दौरान गांव के दबंगों ने निकासी पर पथराव किया. घटना में डीजे-बैंड वाहन के शीशे भी टूटे. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना अभी तक नहीं आई है. डीएसपी हर्षराज सिंह भी मौके पर पहुंचे और गांव में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया.

09:23 AM

Jodhpur News: पिचियाक के पास भीषण सड़क हादसा 
Rajasthan News Live: जोधपुर में पिचियाक के पास देर रात डंपर व ईको कार में आपस में भिड़ंत हो गई. हादसा इतना भयानक था कि कार में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, कार में सवार नो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को ट्रामा सेंटर लेकर आया गया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर सभी को जोधपुर रेफर कर दिया है. जानकारी के अनुसार, मृतक व घायल सभी मध्य प्रदेश राजगढ़ के निवासी है. सभी  रामदेवरा दर्शन कर अपने गांव मध्य प्रदेश जा रहे थे. 

09:10 AM

Jaipur News: देसी फ्रिज की बढ़ी मांग 
Rajasthan News Live: इन दिनों भीषण गर्मी के चलते राजधानी का तापमान 40 डिग्री के आसपास है. मौसम के बदले मिजाज के साथ ही सेहत का ठीक रहना भी जरूरी है. ऐसे में लोग गला तर करने और शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए देसी फ्रिज (मटके, सुराही) का पानी पीना पसंद कर रहे हैं. इस कारण मांग में करीब 60 फीसदी वृद्धि से कुम्हारों का भी काम बढ़ा है और उनके अच्छे दिन लौट आए हैं. 

 

08:45 AM

Jaipur News: बेशकीमती सरकारी भूमि पर अतिक्रमण 
Rajasthan News Live: आम जनता ने क्षेत्र का विकास करने के लिए जिन जनप्रतिनिधियों को चुना था, वो ही अवैध अतिक्रमण व सरकारी जमीन हथियाने में लगे है. सरपंच ने करोड़ों रुपए की बेशकीमती सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया है. PHED के सरकारी नलकूप को भी सरपंच ने खुद का निजी नलकूप बनाया है.

08:45 AM

Jaipur News: बेशकीमती सरकारी भूमि पर अतिक्रमण 
Rajasthan News Live: आम जनता ने क्षेत्र का विकास करने के लिए जिन जनप्रतिनिधियों को चुना था, वो ही अवैध अतिक्रमण व सरकारी जमीन हथियाने में लगे है. सरपंच ने करोड़ों रुपए की बेशकीमती सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया है. PHED के सरकारी नलकूप को भी सरपंच ने खुद का निजी नलकूप बनाया है.

08:25 AM

Jaipur News: रेलवे की नियमित ट्रेनें फुल, स्पेशल खाली! 
Rajasthan News Live: 09624 अजमेर-सोलापुर स्पेशल खाली दौड़ रही है. ट्रेन में स्लीपर-200, थर्ड एसी-68 सीट खाली है. 03510 खातीपुरा-आसनसोल स्पेशल में फर्स्ट एसी-19 सीट खाली है सेकंड एसी में 138, थर्ड एसी-30 सीट खाली। 03410 खातीपुरा-मालदा टाउन स्पेशल में स्लीपर में 601 सीट खाली है. 09623 उदयपुर-कटियार स्पेशल में सेकंड एसी-13 सीट खाली है. इसमें थर्ड एसी-154, थर्ड एसी इकोनॉमी-29, स्लीपर-2 सीट खाली। 05635 श्रीगंगानगर-गुवाहाटी स्पेशल में स्लीपर में 360 सीट खाली है. 

07:55 AM

Jaipur News: अवैध निर्माण के सर्वे के लिए टीमों का गठन
Rajasthan News Live: जयपुर नगर निगम हेरिटेज क्षेत्र में अब अवैध निर्माण के सर्वे के लिए टीमों का गठन किया गया. तीन दिन में हेरिटेज क्षेत्र के सभी जोनों में चल रहे अवैध निर्माण की गठित टीम रिपोर्ट देगी.

07:38 AM

Jaipur News: इन स्थलों के लिए एयर कनेक्टिविटी नहीं 
Rajasthan News Live: जयपुर से पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थलों के लिए एयर कनेक्टिविटी मौजूद नहीं है. जयपुर से श्रीनगर, लेह जैसे पर्यटन स्थलों के लिए कनेक्टिविटी नहीं है, जबकि जम्मू, वाराणसी, अयोध्या जैसे धार्मिक महत्व के शहरों के लिए भी सीधी हवाई सेवा नहीं है. 

 

07:09 AM

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का जयपुर दौरा
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सुबह 10 बजे जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर में धनखड़ एक समाचार पत्र के संस्थापक की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. साथ ही एक निजी  स्कूल के उद्घाटन में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे. 

07:00 AM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का झारखण्ड दौरा
Lok Sabha Chunav 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सुबह 9 बजे कोलकाता एयरपोर्ट से झारखंड रवाना होंगे. सुबह 11 बजे धनबाद में लोकसभा भाजपा प्रत्याशी के नामांकन कार्यक्रम और 11.50 बजे गोल्फ ग्राउंड में लोकसभा प्रत्याशी ढुलू महतो के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 2.30 बजे धनबाद के कासा सोसायटी में प्रबुद्धजन सम्मेलन व संवाद कार्यक्रम एवं प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में शिरकत करेंगे. शाम 6.45 बजे रांची के हरमू में मारवाड़ी धर्मशाला में प्रबुद्धजनों को संबोधित करेंगे. शाम 7.45 बजे हरमू में प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में मारवाड़ी धर्मशाला में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में शिरकत करेंगे.

 

Trending news