बहरोड़- समर्थन मूल्य पर सरसों बेचने के लिए किसानों की लगी लाइन,15 दिनों में खरीदें तीन हजार से ज्यादा कट्टे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227899

बहरोड़- समर्थन मूल्य पर सरसों बेचने के लिए किसानों की लगी लाइन,15 दिनों में खरीदें तीन हजार से ज्यादा कट्टे

 Behror News: बहरोड़ में किसानों के बीच सरसों को समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए बड़ा उत्साह देखा जा रहा है. अब तक 2500 से अधिक किसानों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा कर सरसों की जींस बेचने की योजना बना ली है.

 Agriculture News

 Behror News: बहरोड़ में किसानों के बीच सरसों को समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए बड़ा उत्साह देखा जा रहा है.अब तक 2500 से अधिक किसानों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा कर सरसों की जींस बेचने की योजना बना ली है.पिछले 15 दिनों में 73 किसानों ने 3148 कट्टे सरसों की जींस खरीदी है.

क्रय विक्रय सहकारी समिति प्रभारी संगीता यादव ने बताया कि बहरोड़ और बानसूर अनाज मंडियों में राजफैड़ द्वारा समर्थन मूल्य पर सरसों खरीदी जा रही है.रोजाना 20 से 25 किसान सरसों की जींस बेचने के लिए आ रहे हैं.

मंडी में भाव समर्थन मूल्य से कम हैं, लेकिन राजफैड़ द्वारा 5650 रुपए प्रति क्विंटल के भाव पर सरसों खरीदी जा रही है.एक किसान को अधिकतम 25 क्विंटल सरसों बेचने की अनुमति है.

पिछले 15 दिनों में 73 किसानों ने 1605.48 क्विंटल सरसों खरीदी है.बहरोड़, नीमराणा, मुंडावर और बानसूर के 2220 किसानों ने सरसों की जींस बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था.

गेहूं की जींस बेचने में किसानों की कम रुचि है, क्योंकि उसका भाव समर्थन मूल्य से ही है.इसके बाद भी, किसान अपने 12 महीने के घर के खर्च का गेहूं बेच रहे हैं.बहरोड़ और नीमराणा क्षेत्र में चने की पैदावार कम होती है.

Trending news