world News: टाइटैनिक जहाज दिखाने वाली पनडुब्बी, अटलांटिक महासागर में पर्यटकों समेत हुई गायब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746212

world News: टाइटैनिक जहाज दिखाने वाली पनडुब्बी, अटलांटिक महासागर में पर्यटकों समेत हुई गायब

titanic tourist submarine, world News: अटलांटिक महासाग में 1912 में डूबे टाइटैनिक जहाज (Titanic Ship) के मलबे को देखने के लिए निकली एक पनडुब्बी अचानक गायब हो गई. जिसकी तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि इसकी तलाश में कैनेडियन कोस्ट गार्ड वाहन (canadian coast guard vehicle) और यूएस कोस्ट गार्ड (US Coast Guard) लगे हुए हैं.

 

world News: टाइटैनिक जहाज दिखाने वाली पनडुब्बी, अटलांटिक महासागर में पर्यटकों समेत हुई गायब

Titanic Tourist Submarine missing, world news today: टाइटैनिक जहाज (Titanic Ship) के मलबे को देखने अटलांटिक महासागर में पर्यटकों को साथ लेकर गई एक पनडुब्बी अचानक गायब हो गई, जिसकी खोज की जा रही है. कनाडा के हलिफैक्स, नोवा स्कोशिया में संयुक्त रेस्क्यू समन्वय केंद्र के अनुसार, पनडुब्बी से दिनभर संपर्क टूटा रहा. इस मामले में उप-कमांडर लेन हिकी ने कहा कि कैनेडियन कोस्ट गार्ड वाहन (canadian coast guard vehicle) और सैन्य विमान (military aircraft) खोज प्रयास में सहायता कर रहे थे, जिसका प्रमुख नेतृत्व बोस्टन में स्थित यूएस कोस्ट गार्ड (US Coast Guard) द्वारा किया जा रहा था. बता दें कि Titanic जहाज 1912 को इंग्लैंड से न्यूयॉर्क जाते वक्त बर्फ की एक चट्टान से टकराकर अटलांटिक महासाग में डूब गया था.

US Coast Guard कर रहे तलाश

बताया जा रहा है कि इस मामले में US Coast Guard के कमांडर रियर एडमिरल जॉन मॉगर ने कहा "यह एक दूरस्थ क्षेत्र है, और उस दूरस्थ क्षेत्र में खोज करना एक चुनौती है. लेकिन हम सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं, ताकि हम वाहन को खोज सकें और उसमे बैठे लोगों को बचा सकें."

कोस्ट गार्ड के अनुसार वाहन रविवार सुबह डूब गया था, और इसके सपोर्ट वाली जहाज, कनाडियन शोध आइसब्रेकर पोलर प्रिंस, इससे लगभग एक घंटे 45 मिनट बाद संपर्क खो चुकी थी. कोस्ट गार्ड ने ट्विटर पर कहा कि पोलर प्रिंस शाम तक सतही खोज जारी रखेगी और कनाडियन बोइंग पी-8 पोसीडन जासूसी विमान सुबह सतह और उपसागर खोज जारी रखेंगे.

सबमरीन में सिर्फ 96 घंटे की ऑक्सीजन मौजूद

ओशनगेट के सलाहकार डेविड कॉनकेन ने कहा कि उपनिरीक्षक के पास लगभग 6 बजे सोमवार से शुरू होने वाले लगभग 96 घंटे का ऑक्सीजन आपूर्ति थी. उन्होंने एसोसिएटेड प्रेस को एक ईमेल में लिखा कि वे डाइव पर जाने के लिए तैयार थे, लेकिन एक अन्य क्लाइंट के मामले के कारण जाने में सक्षम नहीं थे. उन्होंने कहा कि अधिकारी शीघ्रतापूर्वक साइट तक पहुंचने के लिए रिमोटली ऑपरेटेड वाहन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जो 3.7 मील (6 किलोमीटर) तक की गहराई तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें...

रथ यात्रा की धूम, भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने के लिए देशभर से उमड़े श्रद्धालु

Trending news