सीकर: गैर शैक्षणिक कार्य करवाने के विरोध में शिक्षकों ने दिया ज्ञापन
Advertisement

सीकर: गैर शैक्षणिक कार्य करवाने के विरोध में शिक्षकों ने दिया ज्ञापन

सीकर: गैर शैक्षणिक कार्य करवाने के विरोध में आज राजस्थान शिक्षक संघ उपशाखा फतेहपुर के द्वारा उपखंड कार्यालय परिसर में नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया गया. 

शिक्षकों ने दिया ज्ञापन.

Sikar News: राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा फतेहपुर के द्वारा उपखंड कार्यालय परिसर में जमकर नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया. वह शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य बंद करवाने को लेकर उपखंड अधिकारी के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को दिया गया. इस दौरान राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा फतेहपुर के कई सदस्य मौजूद रहे.

राजस्थान शिक्षक संघ ने की नारेबाजी

गैर शैक्षणिक कार्य करवाने के विरोध में आज राजस्थान शिक्षक संघ उपशाखा फतेहपुर के द्वारा उपखंड कार्यालय परिसर में नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया गया. फारूक अली ने बताया कि शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य करवाएं जा रहे हैं. जिसके विरोध में आज राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा द्वारा उपखंड अधिकारी के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को दिया गया. इस दौरान शिक्षकों ने उपखंड कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी करते हुए शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करने की अपील की.

उपखंड अधिकारी के नाम का  सौंपा ज्ञापन 

दिए गए ज्ञापन में बता गया है कि RTE की धारा 27 व मुख्य सचिव के आदेश के तहत राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रांतीय आह्वान पर 26 जनवरी से शिक्षक गैर शैक्षणिक कार्यों का बहिष्कार कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रांतीय स्तर पर शिक्षा मंत्री, निदेशक महोदय को ज्ञापन दिया जा चुका है तथा जिला स्तर पर 62 दिनों का धरना प्रदर्शन कर जिला कलक्टर से वार्ता कर शिक्षकों को BLO कार्य से मुक्त रखने का आदेश करवाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Barmer News: किसान जमकर उगा रहे 'हाथी घास', साल भर मिलेगा हरा-भरा चारा

ब्लॉक स्तर पर भी आप से कई दौर की वार्ता की गई परन्तु आज तक आपके (उपखंड कार्यालय) कार्यालय स्तर से संतोष जनक आदेश जारी नहीं किया गया.

उल्टा शिक्षकों को मौखिक व लिखित आदेश द्वारा डराने का प्रयास किया गया है जिसे संगठन कभी बर्दास्त नही कर सकता शिक्षक वर्ग गैर शैक्षिक कार्य बहिस्कार के तहत आन्दोलन करने को उग्र हो गया है जिसकी समस्त जिम्मेदारी आपके कार्यालय की रहेगी.
 

Trending news