राजस्थान के इन इलाकों में अगले 3 घंटे में होगी भारी बारिश, जानें रेड, ऑरेंज और येलो जोन का अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1743184

राजस्थान के इन इलाकों में अगले 3 घंटे में होगी भारी बारिश, जानें रेड, ऑरेंज और येलो जोन का अपडेट

cyclone biparjoy: बिपरजॉय की वजह से राजस्थान के जालोर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, वहीं मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों का अलर्ट जारी किया है. साथ ही अजमेर में भी सुबह से लगातार बारिश हो रही है.

राजस्थान के इन इलाकों में अगले 3 घंटे में होगी भारी बारिश, जानें  रेड, ऑरेंज और येलो जोन का अपडेट

cyclone biparjoy: बिपरजॉय चक्रवात के चलते कई जगहों पर तेज बारिश और तूफान जारी है. मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 घंटे भारी बारिश के संकेत दिए हैं.

रेड जोन में ये जिले

मौसम विभाग की माने तो पाली, राजसमंद जिलों में मध्यम से तेज बारिश का दौर अगले 3-4 घंटों में जारी रह सकता है.वहीं 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

ऑरेंज जोन में ये जिले

भीलवाड़ा, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, अजमेर, उदयपुर नागौर को ऑरेंज जोन में रखा गया है. बता दें कि सुबह से अजमेर में लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से जन जीवन भी प्रभावित हुआ है.बारिश के साथ अजमेर में तेज हवाएं भी चल रही हैं.

येलो जोन में ये जिले

जयपुर, बाड़मेर, सीकर, जैसलमेर, बीकानेर, टोंक, बूंदी के साथ अन्य जिलों को येलो जोन में रखा गया है.यहां पर बादल गरजने के साथ बारिश की संभावना है. साथ ही 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.

 

बता दें कि गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है. यहां पर  बिपरजॉय तूफान के चलते आंधी तूफान तो चल ही रहे हैं, इसके साथ ही झमाझम बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिपरजॉय तूफान के कहर के चलते रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

गौरतलब है कि राजस्थान में 17 से लेकर 20 जून तक भारी से अति भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 16 जून को  राजस्थान के कई हिस्सों में लगातार बारिश से सड़कें पानी पानी हो गई है, वहीं, आंधी तूफान से कहीं बिजली के पोल उखड़ गए तो कहीं पेड़ उखड़ गए हैं.

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2023 OUT: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, कोटा से टॉप 10 में चार स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

ये भी पढ़ें- प्यार-शादी और मौत की दास्तां: शादी के लिए राजी नहीं थे परिवार, दोनों थे परेशान, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

 

Trending news