शाहपुरा: सड़क निर्माण में बाधक बन रही सरंचना को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

शाहपुरा: सड़क निर्माण में बाधक बन रही सरंचना को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

शाहपुरा के निकट देवन गांव में सड़क निर्माण के दौरान बाधक सरंचनाओ का मामला गर्माता जा रहा है.

शाहपुरा: सड़क निर्माण में बाधक बन रही सरंचना को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जयपुर: शाहपुरा के निकट देवन गांव में सड़क निर्माण के दौरान बाधक सरंचनाओ का मामला गर्माता जा रहा है. स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क सीमा में आ रही सरंचनाओं को हटाने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया तथा शाहपुरा उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा को ज्ञापन सौंपा है.

ज्ञापन में बताया है कि देवन गांव से निवाणा-तिगरिया तक करीब 40 किलोमीटर की सड़क बनाई जा रही है. सड़क निर्माण के लिए मध्य से सड़क के दोनों ओर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा करीब 20-20 फीट की सीमा निर्धारित कर चिन्हित की गई है. इस दौरान सड़क निर्माण के लिए आबादी भूमि में निर्धारित सीमा में आ रही सरंचनाओं को हटाने के लिए पंचायत प्रशासन की ओर से नोटिस भी जारी किए गए थे.

लोगों की आवाजाही में होती है परेशानी

इसके बाद अधिकांशतः लोगों ने स्वयं के स्तर पर निर्धारित सीमा में आ रही सरंचनाओं को हटा लिया था. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि कपिल कुमार इस रोड पर दोनों तरफ मकान बनाकर 15 फुट रोड़ छोड़ रखा है. इस रोड पर कीचड़ फैला हुआ है जिससे ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो रहा है.

नोटिस के बाद भी नहीं हटाया गया निर्माण

पंचायत प्रशासन की ओर से उसे दो बार नोटिस भी दिया जा चुका है लेकिन वह उन्हें नहीं हटा रहा है. ग्रामीणों ने मांग की है कि प्रशासन इन सरंचनाओं को प्रशासनिक स्तर पर हटाने की कार्रवाई करे और सड़क निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू करवाया जाए ताकि ग्रामीणों की राह आसान हो सके. इस दौरान राजस्थान किसान परिषद के प्रदेशाध्यक्ष हरिनारायण गठाला, सरपंच रामचन्द्र देवन्दा, मूलचंद जाट, फूलचंद देवन्दा, जगदीश देवन्दा, साधुराम, गिरधारी, सुंडाराम, रामस्वरूप, सुंदरलाल खाती, विनोद कुमार, नानूराम जाट समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

Trending news