जयपुर: रेप मामले में नेशनल प्लेयर को 20 साल की सजा, कोर्ट- नाबालिग की सहमति से बने संबंध दुष्कर्म
Advertisement

जयपुर: रेप मामले में नेशनल प्लेयर को 20 साल की सजा, कोर्ट- नाबालिग की सहमति से बने संबंध दुष्कर्म

Jaipur Crime: राजस्थान में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पॉक्सो कोर्ट ने ताइक्वांडो के नेशनल प्लेयर मोहित ढेला को 20 साल की सजा सुनाई है. जानें मामला..

नेशनल प्लेयर

Jaipur: राजस्थान में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पॉक्सो कोर्ट ने ताइक्वांडो के नेशनल प्लेयर मोहित ढेला को 20 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने मोहित पर 1 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. जिरह में नाबालिग ने कहा था कि उसने सहमति से संबंध बनाए थे. हालांकि कोर्ट ने कहा कि नाबालिग की सहमति कानून में कोई महत्व नहीं रखती है. 

वैशाली थाने में दर्ज हुआ था मामला
अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि मामले में पीड़िता ने 11 जुलाई 2020 को वैशाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें अभियुक्त पर 19 अक्टूबर 2019 से 11 जुलाई 2020 तक दुष्कर्म करने और डरा धमकाकर डेड़ लाख रुपए वसूलने का आरोप लगाया था, इसके बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया. 

सहमति से बने संबंध को दुष्कर्म की श्रेणी में माना
सुनवाई के दौरान पीड़िता ने जिरह में कहा कि उसने सहमति से संबंध बनाए थे. हालांकि, अदालत ने पीड़िता के नाबालिग होने के चलते सहमति से बने संबंध को भी दुष्कर्म की श्रेणी में माना है. फिलहाल अभियुक्त को कोर्ट ने सजा सुना दी. 

राजस्थान में सबसे अधिक दुष्कर्म के मामले दर्ज
राजस्थान में साल 2021 में कुल 6 हजार 337 दुष्कर्म के मुकदमे दर्ज हुए, जो साल 2020 के मुकाबले करीब 1 हजार ज्यादा हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 2020 और 2021 में राजस्थान में सबसे अधिक दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए. राजस्थान के बाद मध्यप्रदेश में दुष्कर्म के मामलों में दूसरे नंबर पर है. साल 2021 में राजस्थान, एमपी के बाद महाराष्ट्र, यूपी और असम में सबसे अधिक मामले दर्ज हुए. NCRB के अनुसार यूपी में 2 हजार 845 दुष्कर्म के मुकदमे दर्ज हुए. वहीं, महाराष्ट्र में 2 हजार 496 दुष्कर्म के मुकदमे दर्ज हुए हैं. असम में 1733 जबकि दिल्ली में 1250 महिलाओं ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करायी है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

 

Trending news