Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी की एंट्री, आज से इतने दिन निकलेगी कड़क धूप
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी की एंट्री, आज से इतने दिन निकलेगी कड़क धूप

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार से राजस्थान में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. अगले चार-पांच दिन मौसम एकदम साफ रहेगा और मौसम विभाग ने कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है. आने वाले चार-पांच दिनों में राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा. कड़क धूप निकलेगी. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मरुधरा में गर्मी की दस्तक हो चुकी है लेकिन 13 मार्च को सक्रिय हुए एक नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गर्मी ठीक तरह से अपना असर नहीं दिखा पा रही है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी जयपुर समेत चूरू, अलवर, सीकर, भीलवाड़ा और झुंझुनू में कई जगहों पर बुधवार को बादल छाए रहे. कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी देखी गई. 

इसकी वजह से राजस्थान के उत्तरी पश्चिमी जिलों में गर्मी कम नजर आई लेकिन मौसम विभाग की मानें तो 15 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और इसके बाद गर्मी के तीखे तेवर शुरू हो सकते हैं. राजस्थान में हाल ही में मौसम में मामूली करवट ली है. एक तरफ जहां सर्दी की विदाई हुई है तो वहीं दूसरी तरफ गर्मी की दस्तक भी हो चुकी है. 

शुरुआती दौर में ही राजस्थान के अधिकतम तापमान में 30 डिग्री से बाहर का टारगेट छू लिया. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, बीते बुधवार को 20 जिलों में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा. सर्वाधिक तापमान की बात करें तो बारां जिले के अंता में रहा.

मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार से राजस्थान में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. अगले चार-पांच दिन मौसम एकदम साफ रहेगा और मौसम विभाग ने कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है. आने वाले चार-पांच दिनों में राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा. कड़क धूप निकलेगी. तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. 

रात के तापमान की बात करें तो बीकानेर, गंगानगर, फतेहपुर समेत कई शहरों में बुधवार को तापमान 2 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया. बीते बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने की वजह से और हल्की बूंदाबांदी के चलते कई जिलों में तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

 

Trending news