Rajasthan Weather Update: पश्चिमी राजस्थान में छाया बादलों का डेरा, इन 4 जिलों के लोग हो जाएं सतर्क!
Advertisement

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी राजस्थान में छाया बादलों का डेरा, इन 4 जिलों के लोग हो जाएं सतर्क!

Rajasthan Weather Update: आज बुधवार यानी की 13 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है. इसके चलते पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. पश्चिमी राजस्थान के जिलों बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर और बाड़मेर में बादलों ने अपना डेरा डाल दिया है. मौसम विभाग ने आज इन चार जिलों में बारिश के आसार जताए हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: लंबे समय से ठंडी झेल रहे राजस्थानवासियों के लिए एक बड़ी खबर है. दरअसल अब राजस्थान में ठंड विदाई ले रही है और इसके साथ ही गर्मी की एंट्री होने वाली है. गर्मी की दस्तक हो चुकी है और अब राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगी है. 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज बुधवार यानी की 13 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है. इसके चलते पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. पश्चिमी राजस्थान के जिलों बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर और बाड़मेर में बादलों ने अपना डेरा डाल दिया है. मौसम विभाग ने आज इन चार जिलों में बारिश के आसार जताए हैं. 

बता दें कि इन जिलों में भी तो दो दिन पहले अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री पहुंच गया था लेकिन आज दोबारा बादल छा जाने और हल्की बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई गई है. वैसे तो मरुधरा में गर्मी ने एंट्री कर ली है लेकिन आज और कल गुरुवार को मौसम में बदलाव महसूस किया जाएगा. 

मौसम विभाग की माने तो बीते 10 मार्च को पश्चिम एक्टिव होने के बाद अब बुधवार को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. ऐसे में बहुत ज्यादा तेज हवाएं और बारिश तो नहीं होगी लेकिन इसके बावजूद कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे और हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन हो सकता है और इसके साथ ही बिजली भी चमक सकती है. 

हल्की बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक में गर्जन के समय राजस्थानवासियों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी है. कोई भी पेड़ों के नीचे शरण न ले. जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से शुष्क चल रहा मौसम एक बार फिर से राजस्थान में धमा चौकड़ी करने के प्लान में है.

Trending news