Lok Sabha Election 2024: राजसमंद संसदीय क्षेत्र में 58.01% हुआ मतदान, प्रशासन ने ली राहत की सांस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224077

Lok Sabha Election 2024: राजसमंद संसदीय क्षेत्र में 58.01% हुआ मतदान, प्रशासन ने ली राहत की सांस

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के चलते सेकंड फेज में राजसमंद संसदीय क्षेत्र में वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके संपन्न होने के बाद राजसमंद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. 

lok sabha election - zee rajasthan

Rajsamand News: लोकसभा चुनाव 2024 के चलते सेकंड फेज में राजसमंद संसदीय क्षेत्र में वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके संपन्न होने के बाद राजसमंद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. 

राजसमंद संसदीय क्षेत्र में कुल 58.01 प्रतिशत मतदान हुआ है. ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में 61 प्रतिशत मतदान, मेड़ता विधानसभा क्षेत्र में 57.69 प्रतिशत, डेगाना विधानसभा क्षेत्र में 54.03 प्रतिशत, जैतारण विधानसभा क्षेत्र में 55.02 प्रतिशत, भीम विधानसभा क्षेत्र में 56.60 प्रतिशत मतदान, कुम्भलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 54.97 प्रतिशत, राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में 62.71 प्रतिशत और नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र में 63.10 प्रतिशत मतदान हुआ है.

यह भी पढे़ं- Phalodi Satta Bazar : राजस्थान में वोटिंग खत्म, जानें फलोदी सट्टा बाजार में किस प्रत्याशी पर झोंका पैसा, किसकी हो रही हार?

 

मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम मशाीनों को राजसमंद मुख्यालय पर स्थित बालकृष्ण स्टेडियम लाने का दौर देर रात तक चलता रहा. बता दें कि स्टेडियम में बने स्ट्रॉग रूम में ईवीएम मशीनों को जमा कराने का सिलसिला देर रात्रि तक चलता रहा. जैसे ही ईवीएम मशीनों का बालकृष्ण स्टेडियम आने का दौर शुरू हुआ तो राजसमंद कलेक्टर डॉ. भंवरलाल और राजसमंद पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी जाप्ते के देर रात्रि में ही स्टेडियम पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकिन संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए. तो वहीं इस बीच रात्रि में कलेक्टर और एसपी ने जी मीडिया से चुनाव में की गई व्यस्थाओं और सुरक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की. इसके बाद ईवीएम को जमा करवाने आए कई कार्मिकों से भी बात की गई तो इन सभी ने एक स्वर में राजसमंद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की. 

बता दें कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र लगभग 400 किलोमीटर से भी ज्यादा की दूरी में फैला हुआ है. राजसमंद संसदीय क्षेत्र में कुल आठ विधानसभा राजसमंद, नाथद्वारा, कुम्भलगढ़, भीम, मेड़ता, डेगाना, ब्यावर और जैतारण आती है. बता दें कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र में चार जिलों की ये आठों विधानसभा आती है. जिसमें ब्यावर है अजमेर जिले में हैं. डेगाना और मेड़ता विधानसभा नागौर जिले में है. तो वहीं जैतारण विधानसभा पाली जिले में आती है.

Trending news