Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड का कमबैक, मार्च में भी सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुराया
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड का कमबैक, मार्च में भी सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुराया

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर काफी हद तक खत्म हो गया है और उसके चलते बारिश को दौर भी थम गया है लेकिन सर्द हवाओं के चलते अभी भी ठंडी महसूस की जा रही है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. मार्च महीने में भी अधिक सर्दी का रिकॉर्ड बन रहा है. उत्तरी सर्द हवाओं से मौसम में नमी के कारण सर्दी का अहसास अधिक हो रहा है. 

फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री दर्ज, पिलानी का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री, अलवर, करौली, आबू रोड, संगरिया का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. सीकर, सिरोही का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के पास रहा. वहीं चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढे़ं- घर में कुत्ते का घुसना शुभ या अशुभ, जानिए क्या हैं इसके पीछे के संकेत

 

जालौर, बाड़मेर के अधिकतम तापमान की बात करें तो 26 डिग्री के करीब रहा. जोधपुर, आबू रोड, करौली, फतेहपुर, धौलपुर, कोटा, पिलानी, अलवर, अजमेर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री के पास रहा. आने वाले 3 से 4 दिन सर्द रहने की संभावना रहे.

बता दें कि राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर काफी हद तक खत्म हो गया है और उसके चलते बारिश को दौर भी थम गया है लेकिन सर्द हवाओं के चलते अभी भी ठंडी महसूस की जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो फतेहपुर के अलावा राजस्थान के हिल स्टेशन माउंट आबू में भी ठंड ने लोगों को जबरदस्त तरीके से परेशान कर रखा है. फिलहाल आज पूरे प्रदेश मौसम साफ बना हुआ है. 

फसलों को भी भयंकर नुकसान पहुंचा था
मौसम विभाग की तरफ से किसी तरह की चेतावनी जारी नहीं की गई है. बता दें कि बीते एक दो मार्च को राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी के चलते जानमाल का नुकसान हुआ था. दर्जनों मवेशियों समेत आधा ही दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. फसलों को भी भयंकर नुकसान पहुंचा था.

तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने के आसार नहीं
राजस्थान में दो दिन से लगातार बारिश और ओले का मौसम देखने के बाद लोगों को सोमवार से थोड़ी राहत मिली है. सोमवार और मंगलवार को अधिकांश भागों में मौसम साफ और शुष्क रहेगा. आगामी दो दिनों तक फिलहाल तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने के आसार नहीं हैं.

मौसम ने ली करवट
वहीं, सीकर जिले के कई इलाकों में दो दिन पहले हुई बरसात व ओलावृष्टि के बाद मौसम ने सोमवार को एक बार फिर करवट ले ली है. बरसात और ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अंचल में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही रविवार को तापमान में 14 डिग्री की गिरावट हुई तो बीती रात भी तापमान में 3.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. आगामी 5-4 दिन राज्य मे मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

Trending news