Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्‍थान में बीते दिन मौसम एकदम से बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. वहीं, प्रदेश के एक गांव में बिजली गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम पूरी तरह एक बार फिर बदल गया है. मंगलवार को भरतपुर, अलवर, दौसा और सीकर में तेज हवा के साथ बारिश हुई और इसके साथ ही कई जगह पर ओले भी गिरे औक कई जगह पर बिजली गिरी. 

इसी के चलते मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 24  घंटों में प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल जाएगा और कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. 

प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, हिमालय के कई इलाकों में आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसका असर आगामी दो दिनों तक रहने वाला है. इससे उदयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर के कई जिलों में बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है. 

फसलों में लगा कीट रोग 
मौसम विभाग का कहना है कि बारिश और ओले गिरने से प्रदेश का तापमान तीन डिग्री तक गिर जाएगा. इधर, मौसम बदलने से किसानों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम में इस तरह बदलाव होने के कारण फसलों में रोग कीट दिखाई देने लगा है. 

बिजली गिरने से बच्‍ची की मौत 
बीते दिन तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण सिकंदरा इलाके के रानोली गांव में बिजली गिरने से 5 साल की बच्‍ची की मौत हो गई. इसके साथ ही, एक महिला झुलस गई, जिसका इलाज जिला अस्‍पताल में चल रहा है. 

राजधानी जयपुर में हुई बारिश 
इसके अलावा सीकर के अजीतगढ़ के इलाके में बिजली गिरने से एक मकान में दरारे आ गई है. हालांकि किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. मंगलवार को प्रदेश के अलवर और भरतपुर के जिलों में तेज बारिश हुई और रात को राजधानी जयपुर में भी बरसात हुई. 

यह भी पढ़ेंः यह सरकारी अधिकारी बना बाहुबली आनंद मोहन का दामाद, फोटो वायरल

यह भी पढ़ेंः Aaj ka rashifal: आज कुंभ राशिवालों को होगा लाभ ही लाभ, धनु की किस्मत देगी साथ

Trending news