Rajasthan Weather Update:प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज,झमाझम बारिश के साथ ओले का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज,झमाझम बारिश के साथ ओले का अलर्ट

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने वाला है.मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने वाला है.मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा.जिसके वजह से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने राजस्थान में गुरुवार को जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघगर्जन व हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई थी.इस के साथ ही कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं 30-40 Kmph तक चलने की संभावना भी जताई गई थी.

19 अप्रैल को नए पश्चिमी विक्षोभ का असर जोधपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं जारी रहने की संभावना है.प्रदेश के शेष भागों में मौसम शुष्क बना रहेगा.विभाग ने प्रदेश के अधिकतम तापमान में अगले 1-2 दिन विशेष कोई परिवर्तन नहीं होने की संभावना जताई है.

कल राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर वोट पड़ेगे लेकिन वहीं प्रदेश में ओले के साथ बारिश की संभावना विभाग ने जताई है.आज राजस्थान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था.मौसम विभाग ने बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, सीकर, जोधपुर, नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.इन जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

आज प्रदेश के सबसे गर्म शहर डूंगरपुर रहा,जहां पारा 41.3 डिग्री दर्ज किया गया.मौसम विभाग नए पश्चिमी विक्षोभ को लेकर झुंझुनू,सीकर,उत्तरी जयपुर और उसके आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट के साथ हल्की-हल्की बारिश की संभावना जताई है.राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन के साथ-साथ तेज बारिश की संभावाना जताई है. साथ  ही राज्य के अधिकांश हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के रण का पहला मुकाबला,सीएम सहित BJP के नेता इस वक्त देंगे मत

Trending news