राजस्थान चुनाव: स्टूडेंट्स को मिलेगा फ्री लैपटॉप, सीएम अशोक गहलोत ने दी ये 5 गारंटी
Advertisement

राजस्थान चुनाव: स्टूडेंट्स को मिलेगा फ्री लैपटॉप, सीएम अशोक गहलोत ने दी ये 5 गारंटी

राजस्थान चुनाव: राजस्थान चुनाव में अब बहुत कम समय रह गया है. ऐसे में सीएम अशोक गहलोत ने 5 और गारंटी दी है.अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार फिर से रिपीट होती है तो पांच और गारंटियों का लाभ हर परिवार को मिलेगा.

राजस्थान चुनाव: स्टूडेंट्स को मिलेगा फ्री लैपटॉप, सीएम अशोक गहलोत ने दी ये 5 गारंटी

जयपुर: राजस्थान में चुनाव नजदीक है. ऐसे में सभी पार्टियां कमर कस के तैयारियों में जुटी हुई हैं. वहीं चुनाव से पहले कांग्रेस की ओर से गारंटी पर गारंटी दी जा रही है.

10 सरकारी योजनाओं का लाभ हर परिवार को देने की पहले गारंटी दी गई. इसके बाद झुंझुनूं में प्रियंका गांधी की रैली में दो दिन पहले गहलोत ने दो गारंटियों की घोषणा की. 

जिसमें 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर और हर परिवार की महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपए देने की गांरटी की बात कही गई.

इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने 5 ओर गांरटी देने की घोषणा की है.अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार फिर से रिपीट होती है तो पांच और गारंटियों का लाभ हर परिवार को देने की बात कही गई है.

कौनसी है 5 गांरटी

फ्री लैपटॉप टेबलेट गारंटी: कांग्रेस ने हर स्टूडेंट को फ्री लैपटॉप और टैबलेट देने की गारंटी उच्च शिक्षा के लिए दी है. इसके मुताबिक अगर कोई स्टुडेंट कॉलेज में एडमिशन लेता है तो पहले साल टैबलेट या लैपटॉप फ्री दिया जाएगा.

गौधन गारंटी: अगर कांग्रेस की सरकार दोबारा आती है तो गौधन योजना प्रारंभ करने की गारंटी दी गई है.जिसके मुताबिक पशुपालक से 2 रुपए किलो में गोबर खरीदी की बात कही गई है.

ओपीएस गारंटी: ओल्ड पेंशन स्कीम लागू राजस्थान में लागू हो चुकी है. अगर कांग्रेस की सरकार रिपीट होती है तो राज्य कर्मचारियों को गारंटी से ओपीएस दिया जाएगा.

प्राकृतिक आपदा राहत गारंटी: कांग्रेस की ओर से घोषणा की गई है प्राकृतिक आपदा की स्थिति में हर परिवार के लिए 15 लाख रुपए तक का मुफ्त बीमा किया जाएगा.

अंग्रेजी मीडिया शिक्षा की गारंटी: अगर सरकार रिपीट होती है तो कांग्रेस की ओर से विद्यार्थी को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

Trending news