Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस कर्नाटक मॉडल पर लड़ेगी चुनाव, CM गहलोत बोले, इस महीने जारी होगी कैंडिडेट लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1820689

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस कर्नाटक मॉडल पर लड़ेगी चुनाव, CM गहलोत बोले, इस महीने जारी होगी कैंडिडेट लिस्ट

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) की तैयारियों को लेकर बैठक हुई. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी टिकट की पहली लिस्ट सितंबर की शुरुआत की जगह सितंबर के लास्ट या फिर अक्टूबर के शुरुआत में जारी करने की कोशिश में रहेगी.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस कर्नाटक मॉडल पर लड़ेगी चुनाव, CM गहलोत बोले, इस महीने जारी होगी कैंडिडेट लिस्ट

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) की तैयारियों को लेकर आज जयपुर में कांग्रेस पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में आगामी चुनावों और कैंडिडेट को टिकट देने को लेकर चर्चा की गई. 

पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक

चुनावी अभियान में संगठनात्मक गतिविधियों को धार देने वाली पहली महत्वपूर्ण बैठक के साथ ही कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि पार्टी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट संभवत: सितम्बर के आखिर या अक्टूबर के पहले सप्ताह में आएगी. सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि पार्टी की कोशिश है कि पहली लिस्ट जल्दी आ जाए.

कैंडिडेट शॉर्टलिस्ट को लेकर बोले गहलोत

शुक्रवार की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी टिकट की पहली लिस्ट सितंबर की शुरुआत की जगह सितंबर के लास्ट या फिर अक्टूबर के शुरुआत में जारी करने की कोशिश में रहेगी. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कर्नाटक का मॉडल अपनाया जाएगा और टिकट वितरण के लिए सलेक्शन प्रोसेस जल्द शुरू किया जाएगा.

जिताऊ और टिकाऊ की नीति

इसके साथ ही पीसीसी के प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर रंधावा ने भी कहा कि पार्टी की कोशिश समय पर टिकट घोषित करने की होगी जिससे प्रत्याशी को पर्याप्त समय मिल सके. रंधावा ने कहा कि पार्टी के टिकट में दो प्रमुख प्राथमिकताएं जिताऊ और टिकाऊ की होगी, जो प्रत्याशी जिताऊ होगा और पार्टी के प्रति जो लॉयल होगा, उसे टिकट में वरीयता दी जाएगी.

गोपाल मीणा मामले पर बोले CM अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने जमवारामगढ़ में दलित अधेड़ पर तथाकथित पेशाब कर तलवे चटवाने के आरोपी विधायक गोपाल मीणा के मुकदमे को लेकर कहा कि इसकी सच्चाई क्या है, हम फीडबैक लेकर कार्रवाई करेंगे, आपको मालूम पड़ जाएगा. मैंने आदेश दे दिए शाम तक पूरी रिपोर्ट आ जाएगी. अगर मैं उचित समझूंगा फिर आपसे शेयर भी करूंगा.

ये रहे मौजूद

 

इस मीटिंग में कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, प्रभारी सुखजिन्द्र सिंह रंधावा, पीसीसी गोविन्द सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, चुनाव हेतु नियुक्त वरिष्ठ पर्यवेक्षक मधुसुदन मिस्त्री समेत प्रमुख नेता शामिल हुए.

Trending news