Rajasthan- CM गहलोत का ED की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर तंज, कहा- निकाली जा रही है राजनीतिक दुश्मनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1943583

Rajasthan- CM गहलोत का ED की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर तंज, कहा- निकाली जा रही है राजनीतिक दुश्मनी

Rajasthan- राजस्थान में पिछले दिनों लगातार हो रही ईडी की कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार में गहमगहमी का महौल है. इसी बीच शुक्रवार को सीएम गहलोत ने  केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए इसे राजनीतिक दुश्मनी बताया है. 

ED Vs CM Ashok gehlot

Rajasthan- राजस्थान में चुनावी समर अपने पूरे रंग में रंग चुका है. वहीं दूसरी ओर इस बार प्रर्वतन निदेशालय ने कांग्रेस की नाक में दम कर के रखा हुआ है. आए दिन किसी न किसी कांग्रेसी नेता के घर में ईडी की छापेमारी चल रही है.

हाल ही में सीएम गहलोत के बेटे और गोविंद सिंह डोटासरा के साथ कई दिग्गज नेताओं के घर पर छापेमारी की गई है. इसी छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार काफी तल्खी भरे लहजे में केंद्र सरकार पर आरोप लगाए है. 

सीएम गहलोत ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह ( केंद्र सरकार ) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का प्रयोग  राजनीतिक दुश्मनी निकालने के लिए कर रही है. सपोटरा में कांग्रेस विधायक रमेश मीणा के नॉमिनेशन फाइल  के दौरान  सीएम ने कहा कि ,''बड़े-बड़े अपराधियों के लिए ईडी, सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और आयकर विभाग बनाए गए हैं, लेकिन उनकी तरफ ध्यान न देकर केन्द्र सरकार राजनीतिक दुश्मनी निकाल रही है.सरकारें गिरा रही है. डरा- धमका रहे हो...यह उचित नहीं है.'' 

उन्होंने आगे सपोटरा की जनसभा में कहा, ''देश के लिए सीबीआई, आयकर विभाग, ईडी काफी जरूरी  है. इनका उपयोग  अपराध करने वालों के खिलाफ होना चाहिए लेकिन  फिलहाल इनका इस्तेमाल राजनीतिक नेताओं को  परेशान  करने के लिए हो रहा है.''

डीग जिले में 'कांग्रेस गारंटी संवाद' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि आज फासीवादी ताकतों द्वारा लोकतंत्र की व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के जरिए चुनी हुई सरकारों को गिराने का कृत्य निंदनीय है. 

उन्होंने कहा, ''महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा और मध्यप्रदेश में चुनी हुई सरकारें गिराई गई थीं लेकिन राजस्थान में वो (भाजपा) कामयाब नहीं हो पाए इसलिए ईडी और दूसरी एजेंसियों का दुरूपयोग कर भय का माहौल बनाया जा रहा है.'' 

गहलोत ने कहा कि पिछले पांच साल में राजस्थान में शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अद्भुत काम हुआ है और इससे आज राज्य देशभर में चर्चा का विषय बन गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की योजनाओं से आज राज्य का हर नागरिक लाभान्वित हो रहा है और अब सात नई गारंटियों के साथ कांग्रेस 2023 में दोबारा सरकार बनाएंगी.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें..

 

 

 

Trending news