मंत्री जवाहर सिंह बेढम का दावा, पांचों सीटें जीतेगी BJP, कांग्रेस PCC चीफ डोटासरा पर लगाया यह आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2323095

मंत्री जवाहर सिंह बेढम का दावा, पांचों सीटें जीतेगी BJP, कांग्रेस PCC चीफ डोटासरा पर लगाया यह आरोप

Rajasthan Politics: प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि कांग्रेस का एक भी विधायक जूली को नेता प्रतिपक्ष मानने को तैयार नहीं है, 

Jawahar Singh Bedham

Rajasthan Politics: प्रदेश के गृहराज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम (Jawahar Singh Bedam) ने दावा किया है कि उपचुनाव में विधानसभा की पांचों सीटें भाजपा के खाते में आएगी. लोकसभा चुनाव के बाद निकाय और पंचायतीराज चुनावों में भाजपा को बहुमत मिला है. ऐसे मेें निश्चित रूप से सभी सीटें भाजपा जीतेगी. बेढम ने आराेप लगाया कि कांग्रेस सदन से भाग रही है. डोटासरा नेता प्रतिपक्ष बनना चाहते हैं तो कांग्रेस अलाकमान से बदलवा लें.

प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. चुनाव जीतने को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के नेता आश्वस्त नजर आ रहे हैं. तमाम बातों के बीच राज्य के गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि पांचों सीटों पर जहां उपचुनाव होना है अभी भाजपा के विधायक नहीं है. तीन पर कांग्रेस, एक बीएपी और एक पर आरएलपी के विधायक थे. लोकसभा चुनाव में तीनों गठजोड़ में एक साथ जुड़े हैं, लेकिन उपचुनाव में भाजपा सभी पांचों सीट जीतेगी.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद हुए पंचायतराज निकाय चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला. जनता इनके धोखे को अब समझ चुकी है. भजनलाल सरकार के छह महीने के कार्यकाल में तीन महीने आचार संहिता में गए, लेकिन बचे हुए तीन महीने में सरकार ने अभूतपूर्व काम किए हैं, किसी सरकार ने ऐसा नहीं किए. लोगों में पांच साल में काम करेगी पांचों की पांचाें सीट जीतने का काम करेगी.

कांग्रेस विधायक जूली को नेता प्रतिपक्ष मानने को तैयार नहीं ?

जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि कांग्रेस का एक भी विधायक जूली को नेता प्रतिपक्ष मानने को तैयार नहीं है, वो बाेलते हैं तो पीछे से कांग्रेस विधायक बोलने लगते हैं. गोविंद सिंह डोटासरा को क्या हो गया है कि बीच बीच में वो खुद ही बोलने लगते हैं . अब कांग्रेस ने उनको नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाया और टीकाराम जूली को बनाया है तो जूली को बोलने देना चाहिए . यदि जूली के हाथ में दर्द है तो नेता प्रतिपक्ष बदलवा लाे भाई. संसदीय परम्पराओं में उनका विश्वास नहीं है.  सरकार को फेस नहीं कर पा रहे हैं, पांच साल में पाप किए वो धुले नहीं पा रहे हैं . नकल माफिया जमीनों के घोटाले, कुर्सी की लड़ाई, नेताओं को निकम्मापन आदि मामलों पर पागलपन रहा कि वो मैदान छोड़कर भाग जाते हैं.

विपक्ष सदन छोड़कर भाग रहा 

जवाहर बेढम ने कहा कि राजस्थान विधानसभा की मार्यादाओं को तार तार करने वाला विपक्ष सदन छोड़कर भाग रहा है. गंगापुर से आने वाले विधायक ने कहा था कि मैं हिंदू नहीं हूं. लोकसभा में राहुल गांधी ने बयान दिया था वो शार्मसार हो गया. चर्चा में भाग लेते तो निखार आता. कांग्रेस नेताओं को जनता के प्रति जवाबदेह होना चाहिए, भजनलाल सरकार पूरी तरह जवाबदेह है. कांग्रेस राजस्थान को विकास में पांच साल में पीछे ले गई थी, हम उसे बढ़ाने का काम कर रहे हैं.

मंत्री किरोड़ीलाल मीणा इस्तीफा को लेकर जवाहर बेढम ने कहा मीडिया की खबरें पढ़ी है, पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं, उन्होंने खुद कहा है कि सीएम संगठन से कोई दुराभाव नहीं है. परिपक्व वरिष्ठ नेता हैं पहले भी मार्गदर्शन करते रहें अब भी करेंगे.

Trending news