Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2326200
photoDetails1rajasthan

अनूपगढ़ में मानसून का कहर, भारी बारिश में गिरी कमरे की गिरी छत, बार-बाल बचा परिवार

Anupgarh News: अनूपगढ़ क्षेत्र में शनिवार रात को मानसून की पहली बरसात हुई. शनिवार रात करीब 10 बजे से करीब डेढ़ घंटे तक तेज बरसात का दौर चला और सुबह करीब 5 बजे भी वापस तेज बरसात शुरू हो गई. बरसात शनिवार रात 10 बजे से रविवार सुबह तक लगातार हो रही है. रात भर बरसात का दौर चलने के कारण अनूपगढ़ शहर के कई गलियों में बरसात का पानी जमा हो गया है. रात को भी तेज बरसात के कारण शहर के वार्ड नंबर एक में खाली पड़े मकान की दीवार गिर गई तो वही एक घर में बना शौचालय भी ढह गया. इसी प्रकार वार्ड नंबर 7 में रात को शुरू हुई तेज बरसात के कारण एक परिवार कमरे की टीन की छत गिरने पर बाल बाल बच गया. टीन की छत गिर जाने के कारण कमरे में रखा हुआ सारा सामान भी टूट गया है. परिवार के सभी सदस्य अब घर में ही बने छोटी सी रसोई में रह रहे हैं.

 

कमरे की छत गिरने से परिवार बचा बाल-बाल

1/4
कमरे की छत गिरने से परिवार बचा बाल-बाल

शनिवार रात तेज हवा के साथ बरसात होने के कारण वार्ड नंबर 7 में कुलदीप (29) पुत्र जगदीश के घर में कमरे की छत गिर जाने के कारण कमरे में रखा हुआ सारा सामान टूट गया और परिवार भी बार-बार बच्चा कुलदीप की पत्नी भंवरी (28) ने बताया कि वह शनिवार रात करीब 10:30 बजे अपने पति कुलदीप तीन बेटियों दिव्या (8), रजनी (6) और वर्षा (2) के साथ कमरे में सो रहे थे. तेज हवा और बरसात के कारण अचानक छत से एक ईंट नीचे गिरी. ईंट गिरने की आवाज सुनकर भंवरी ने अपने पति कुलदीप को जगाया और दोनों ने मिलकर छत पर लगी हुई टीन को पकड़ लिया. 

छत को सही करवाने की मांग की जा रही

2/4
छत को सही करवाने की मांग की जा रही

भंवरी ने बताया कि उसके बाद उसके पति कुलदीप ने तीनों बच्चों को उठाकर घर में बनी छोटी सी रसोई में सुलाया, तब तक वह टीन को पकड़े रही. उन्होंने ने बताया कि बच्चों को रसोई में सुलाने बाद जब वह टीन को छोड़कर बाहर आई तो अचानक टीन से बनी छत नीचे गिर गई. टीन की छत गिरने के कारण कमरे में रखा हुआ बेड टीवी फ्रिज, सन्दूक, चारपाई सहित अन्य सामान टूट गया. उन्होंने इसकी सूचना पार्षद पति लालचंद को दी. सूचना मिलने पर लालचंद भी मौके पहुंचे. लालचंद ने बताया कि प्रशासन से छत को सही करवाने की मांग की जा रही है. जिला कलेक्टर अवधेश मीना ने बताया कि सूचना मिलने पर टीम को मौके पर भेजा जा रहा है और प्रशासन के द्वारा हर संभव मदद इस परिवार की की जाएगी.

वार्ड नम्बर 1 में हुआ नुकसान

3/4
वार्ड नम्बर 1 में हुआ नुकसान

वार्ड नंबर 1 के पार्षद सुनील डाल ने बताया कि शनिवार रात आई तेज बरसात के कारण आज सुबह लगभग 6 बजे हीरा देवी पत्नी भैराराम के घर के बाहर बना हुआ शौचालय ढह गया है. उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि उस समय शौचालय में कोई भी नहीं था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. उन्होंने बताया कि इसके अलावा आज सुबह लगभग 8 बजे वार्ड नंबर 1 में लालचंद बावरी के भूखंड की चार दिवारी भी गिर गई है. पार्षद सुनील डाल ने आरोप लगाया है कि नगर परिषद प्रशासन के द्वारा नाले से लगभग 8 दिन पहले सिल्ट निकाली गई थी मगर सिल्ट निकालने के बाद उसे उठाया नहीं गया था. इस कारण से तेज बरसात के कारण नाला ब्लॉक हो गया. नाला ब्लॉक होने के कारण यह हादसा हुआ है.

 

सड़कें बनी तालाब

4/4
सड़कें बनी तालाब

शनिवार रात हुई तेज बरसात के कारण अनूपगढ़ शहर की सड़के के तालाब का रूप धारण कर चुकी है. जिला कलेक्ट्रेट के सामने बना गौरव पथ, अनूपगढ़ के पब्लिक पार्क, तहसील के सामने, सरकारी अस्पताल के सामने, पुलिस थाना रोड़ सहित अन्य मुख्य सड़कों पर पानी जमा होने के कारण वाहन चालकों और आमजन को काफी परेशानी हो रही है.