राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने बनाए सभी जिलों के नए प्रभारी मंत्री, किसको मिला कौन सा जिला?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2301583

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा ने बनाए सभी जिलों के नए प्रभारी मंत्री, किसको मिला कौन सा जिला?

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने  सभी जिलों के प्रभारी मंत्री नियुक्त बना दिए हैं, जिसकी लिस्ट जारी हो गई है. लिस्ट के मुताबिक, अजमेर और केकड़ी जिले का प्रभारी मंत्री डिप्टी सीएम दीया कुमारी को बनाया गया है. 

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने  सभी जिलों के प्रभारी मंत्री नियुक्त बना दिए हैं, जिसकी लिस्ट जारी हो गई है. इसमें आप देख सकते हैं कि किस मंत्री को कौन सा जिला मिला है. 

इस लिस्ट के मुताबिक, अजमेर और केकड़ी जिले का प्रभारी मंत्री डिप्टी सीएम दीया कुमारी को बनाया गया है. दूसरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा को चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद जिले का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है. 

वहीं, अलवर और खैरथल-तिजारा जिले का प्रभारी किरोड़ी कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा को बनाया गया है. बीकानेर और अनूपगढ़ जिले का प्रभारी मंत्री चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर को बनाया गया है. दौसा और गंगापुर सिटी का प्रभारी मंत्री उद्योग व वाणिज्य सह युवा मामले और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को बनाया. 

जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण और फलोदी जिले का मंत्री शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को नियुक्त किया गया. नागौर और डीडवाना-कुचामन का मंत्री कन्हैयालाल को बनाया गया है. जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दूदू का प्रभारी मंत्री न्याय मंत्री जोगाराम पटेल को बनाया. 

भरतपुर और डीग जिले का प्रभारी मंत्री जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत को, चूरू और झूंझुनूं का प्रभारी मंत्री  सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत को, बाड़मेर, बालोतरा और जैसलमेर का प्रभारी मंत्री जोराराम कुमावत को,  श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले का प्रभारी खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग सुमित गोदारा को, बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले का प्रभारी मंत्री जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी को नियुक्त किया गया.

उदयपुर और सलुम्बर का प्रभारी मंत्री राजस्व विभाग के मंत्री हेमंत मीणा को, कोटा और सवाई माधोपुर का प्रभारी मंत्री सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक को, सीकर और नीमकाथाना का प्रभारी मंत्री वन मंत्री संजय शर्मा को, झालावाड़ और बारां जिले का प्रभारी मंत्री पंचायती राज मंत्री ओटाराम देवासी को, पाली और ब्यावर का प्रभारी नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा को और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर को टोंक और बूंदी जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.  

भीलवाड़ा और शाहपुरा का प्रभारी मंत्री मंजू बाघमार को, सिरोही, जालौर और सांचौर का प्रभारी मंत्री केके बिश्नोई को करौली, धौलपुर जिले का प्रभारी मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म को और कोटपूतली-बहरोड़ का मंत्री राजस्व विभाग के मंत्री विजय सिंह को बनाया गया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan live News: राजस्थान में विश्व योग दिवस के मौके पर SMS स्टेडियम में योग महोत्सव कार्यक्रम, पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में तेज अंधड के साथ बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः आर्टिस्ट अजय रावत ने बनाई बालू मिट्टी से PM मोदी की योगासन में बैठे प्रतिमा

Trending news