पुलिस कस्टडी से भागा आरोपी, बचने के लिए बदलता रहा लोकेशन, जयपुर से हुआ दस्तयाब
Advertisement

पुलिस कस्टडी से भागा आरोपी, बचने के लिए बदलता रहा लोकेशन, जयपुर से हुआ दस्तयाब

Jamwa Ramgarh, Jaipur News: जमवारामगढ़ के रायसर थाना पुलिस कस्टडी से फरार हुए आरोपी को आज जयपुर पुलिस ने दस्तयाब कर लिया. पुलिस से बचने के लिए आरोपी लगातार लोकेशन बदल रहा था. 

 

Jaipur News

Jamwa Ramgarh, Jaipur News: जमवारामगढ़ के रायसर थाना पुलिस कस्टडी से फरार हुए आरोपी को आखिर पुलिस ने 44 दिन बाद आखिर दस्तयाब कर लिया. इस दौरान आरोपी को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह शेखावत के निर्देशन में गठित टीम के रायसर थाना सहायक उपनिरीक्षक सुभाष सामोता, कांस्टेबल गोकुल मीणा व राकेश देवंदा ने फरार आरोपी की लोकेशन के आधार पर 44 दिन तक पीछा किया. 

एएसआई सामोता ने बताया कि आरोपी पुलिस से बचने के लिए बार बार अपनी लोकेशन बदलता रहा, जिस पर पुलिस ने आरोप की लोकेशन के आधार नारायणपुर अलवर, थानागाजी, प्रतापगढ़, आंधी, जमवारामगढ़, जयपुर शहर, मुम्बई जिला ठाणे, जिला पालघर महाराष्ट्र के विभिन्न थानों में आसुचना एकत्रित कर आरोपी का पीछा करते रहे. 

इसके बाद पुलिस टीम ने बुधवार को जयपुर के गलता गेट स्थित रिशी गालव नगर से दस्तयाब किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी ठग राह चलते लोगों के मोबाइल से कॉल कर बार-बार लोकेशन बदलता रहा. पुलिस टीम ने करीब एक माह तक मुम्बई में जगह-जगह आरोपी की तलाश की. 

गौरतलब है कि रायसर थाना पुलिस ने सानिवि में सरकारी नोकरी लगाने का झांसा देकर 9 लाख रुपयों की ठगी करने के मामले में अमित जांगिड (33) निवासी टीबा उपर श्याम मंदिर के पीछे नारायणपुर हाल किरायेदार गांधी कॉलोनी गेटोर रोड़ से 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था. जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर 6 लाख 70 हजार रुपये बरामद भी किए थे. आरोपी से शेष राशि बरामद करने के लिए पुलिस ने पीसी रिमांड लिया था. पीसी के दौरान आरोपी पुलिस को चकमा देकर कस्टडी से फरार हुआ था, जिसके बाद पुलिस टीम ने फारार आरोपी को जयपुर से दस्तयाब कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. 

आरोपी ठग पर था एक हजार का ईनाम
पुलिस ने बताया कि पुलिस कस्टडी से फरार हुए ठग के खिलाफ जयपुर करधनी, नारायणपुर अलवर व आंधी जयपुर ग्रामीण थाने में विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज है. आंधी पुलिस ने आरोपी पर एक हजार का ईनाम भी घोषित कर रखा था. फरार आरोपी को पकड़ने में एएसआई सुभाष सामोता व कांस्टेबल गोकुल मीणा की अहम भूमिका रही. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की महिला IPS तेजस्वनी गौतम नौकरी के साथ कर रही नुक्कड़ नाटक, देखें फोटोज

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान का बदलेगा मौसम, 23 मार्च से चल सकती है हीट वेव

 

Trending news