Deedwana Weather Update : डीडवाना में मौसम विभाग का अलर्ट, जिले भर में तेज हवाओं की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225936

Deedwana Weather Update : डीडवाना में मौसम विभाग का अलर्ट, जिले भर में तेज हवाओं की संभावना

Deedwana Weather Update : मौसम केन्द्र जयपुर की सूचना के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुमान पर गौर फरमाए तो राजस्थान के पश्चिमी इलाके जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर के अलावा राजसमंद, अजमेर, जयपुर, दौसा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, टोंक, सीकर, अलवर, भीलवाड़ा, चूरू जिले में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मेघगर्जन के साथ कई जिलों में बारिश हो सकती है.

Deedwana Weather Update : डीडवाना में मौसम विभाग का अलर्ट, जिले भर में तेज हवाओं की संभावना

Deedwana Weather Update : जिले में एक दिन पहले हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद अब मौसम फिर से साफ हो गया है, लेकिन आज दोपहर बाद आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही देखी जा रही है. साथ ही आज तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, क्षेत्र में मई महीने से पहले ही गर्मी तेज नजर आने लगी है.

मौसम केन्द्र जयपुर की सूचना के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है. जिले में दो दिन पहले हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद तापमान 1 से 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. क्षेत्र में तेज गर्मी के कारण आम जन जीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है. लोग भीषण गर्मी से बचाव के लिए शीतल पेय पदार्थ का सहारा लेकर गर्मी से बचाव का प्रयास कर रहे है.

मौसम विभाग के अनुमान पर गौर फरमाए तो राजस्थान के पश्चिमी इलाके जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर के अलावा राजसमंद, अजमेर, जयपुर, दौसा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, टोंक, सीकर, अलवर, भीलवाड़ा, चूरू जिले में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मेघगर्जन के साथ कई जिलों में बारिश हो सकती है.

पश्चिमी राजस्थान में झुलसा रही गर्मी

राजस्थान में भीषण गर्मी की वजह से लोगों के पसीने निकल रहे हैं.  हालांकि कुछ इलकों में बारिश होने की वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. इसी बीच मौसम विभाग ने मौसम को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी भी पड़ रही है. राजस्थान में कुछ जगहों पर गर्मी के कारण लोगों का हालत खराब है. पिछले दिनों बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री तक पहुंच गया.  भीषण गर्मी के कारण लोगों के पसीने निकल रहे हैं. 

 

 

Trending news