PM Modi in Jaipur: मोदी मिशन मरुधरा पर, जनता के बीच शाही अंदाज में जाएंगे पीएम मोदी, भगवामय करने की तैयारी में BJP
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1885810

PM Modi in Jaipur: मोदी मिशन मरुधरा पर, जनता के बीच शाही अंदाज में जाएंगे पीएम मोदी, भगवामय करने की तैयारी में BJP

PM Modi in Jaipur​ : राजस्थान में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्राओं में मिले जनसमर्थन पर आभार जताने पीएम मोदी सोमवार को जयपुर आएंगे. 11 महीनों में पीएम मोदी 8 बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं.

PM Modi in Jaipur: मोदी मिशन मरुधरा पर, जनता के बीच शाही अंदाज में जाएंगे पीएम मोदी, भगवामय करने की तैयारी में BJP

BJP Parivartan Sankalp Yatra 2023, PM Modi in Jaipur​ : राजस्थान में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्राओं में मिले जनसमर्थन पर आभार जताने पीएम मोदी सोमवार को जयपुर आएंगे. जयपुर में मोदी पहले जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्मृति स्थल पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और इसके बाद दादिया के सूरजपुरा में महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी सोमवार को जयपुर आएंगे

चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में पीएम मोदी की इस सभा को एतिहासिक बनाने की कोशिश की जा रही है. पीएम मोदी सभा स्थल पर पांडाल में खुली जीप से होकर मंच तक पहुंचेंगे, इस तरह का नाजारा पहली बार होगा. सभा स्थल पर केसरिया ही केसरिया का नजारा दिखाई देगा. प्रदेश में इस साल दिसम्बर 2023 में विधानसभा चुनाव हैं और चुनाव के बीच जयपुर में करीब साढ़े 4 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होने जा रही है.

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का समापन

इससे पहले पीएम मोदी पिछले विधानसभा चुनाव के वक्त जयपुर आए थे. अब 25 सितंबर को जयपुर के बाहर रिंग रोड के पास दादिया में पीएम मोदी महासभा होने जा रही है. बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं का आधिकारिक समापन पीएम मोदी की महासभा के जरिये करने जा रही है. इसलिए इस सभा को कई मायनों में ऐतिहासिक बनाने का दावा किया जा रहा है. पार्टी की ओर से दावा किया जा रहा है कि सभा में प्रदेश भर से बूथ और शक्ति केंद्र से नेता और कार्यकर्ताओं अपने महबूब नेता को सुनने आएंगे, इसके साथ प्रदेश के हर कोने से आम जनता भी इस महासभा की साक्षी बनेगी.

पीएम मोदी की महासभा के जरिये समापन

पार्टी ने करीब 5 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है. चुनावी माहौल में पिछले 11 महीनों में पीएम मोदी 8 बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं, लेकिन जयपुर में उनकी इस तरह की पहली सभा हो रही है. चुनावी माहौल में पीएम मोदी के जयपुर की इस धरा से प्रदेश के बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह भरेंगे.

दादिया में पीएम मोदी की होने जा रही महासभा की सभी तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा चुका है. सभा स्थल के लिए 200 एकड़ से ज्यादा जगह चिन्हित की गई है, सभा स्थल के पास तीन हेलीपैड बनाए गए, जहां पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी हेलीपैड से खुली जीप में पांडाल में बैठी जनता और कार्यकर्ताओं के बीच से अभिवादन करते हुए मंच तक जाएंगे. हेलीपैड से मंच के बीच मे कई जगह राजस्थानी संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहर को दर्शाती रंगोली बनाई जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा से इस बार बीजेपी कई तरह के संदेश दे रही है.खासतौर से सभा को इस बार भगवा मय करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए सभा में आने वाली पार्टी की महिला नेताओं को केसरिया ड्रेस में आने के लिए कहा गया है, इसके साथ ही नव मतदाता को केसरिया साफा में बुलाया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से राजनीति में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देकर एक बड़ी सौगात दी है, उसी का अभिवादन इस बार महिलाएं जयपुर की धरती पर करेगी. वहीं 1000 से ज्यादा महिलाएं केसरिया साड़ी और केसरिया साफे में मंच के पास वाले ब्लॉक में दिखाई देगी. इसके साथ पानी व्यवस्था से लेकर पार्किंग और पीएम मोदी के स्वागत से लेकर विदा तक का जिम्मा महिलाएं संभाल रही है. रक्षा भंडारी ने बताया कि पीएम मोदी की सभा की जिम्दारियों के लिए केसरिया ड्रेस में 500 से ज्यादा महिला वॉलिंटियर्स संभाल रही है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बजे जयपुर पहुंचेंगे. सभा स्थल आने पहले पीएम मोदी का धानक्या जाने का कार्यक्रम रहेगा. दरअसल 25 सितंबर को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है, उनका जन्म जयपुर जिले के धानक्या में हुआ था. ऐसे में सभा स्थल पर आने से पहले पीएम मोदी दोपहर 1 बज कर 30 मिनट पर दीनदयाल उपाध्याय जन्म स्थली पर पहुंच कर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि करेंगे, दादिया पहुंच परिवर्तन संक्लप महासभा को संबोधित करेंगे.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर जाएंगे धानक्या

प्रदेश में संभावित दिसंबर में चुनाव होने को हैं, ऐसे में चुनाव से लगभग ढाई महीने पहले पीएम मोदी की इस सभा के कई राजनीतिक मायने भी माने जा रहे हैं. पहला तो यह की पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी महिलाओं को सौंप कर एक महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा संदेश देने की कोशिश होगी, इसके साथ ही यह माना जा रहा है कि पीएम मोदी की सभा के बाद पार्टी के नेताओं को एकजुटता के साथ चुनाव में जुटने का संदेश दिया जाएगा.

जयपुर में पहली चुनावी सभा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विधानसभा चुनाव के लिहाज से जयपुर में ये पहली सभा है. इससे पहले 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी की जयपुर के मानसरोवर में 1 मई 2019 को सभा हुई थी. हालांकि इस साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच पीएम मोदी की आधा दर्ज से ज्यादा अलग-अलग जिलों में सभा हो चुकी है, जयपुर में अब तक पीएम मोदी कोई सभा नहीं हुई थी.

ऐसे में चुनाव से ठीक पहले जयपुर में सभा रही इस सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. भीड़ जुटाने जिम्मा जयपुर , अजमेर और भरतपुर संभाग को ज्यादा दिया गया है , इसके अलावा हर बूथ से 10 लोगों को सभा में लाने को कहा गया है , प्रदेश में 52 हजार बूथ है, ऐसे में पार्टी मान रही है कि ढाई लाख तो बूथ से आने कार्यकर्ता होंगे.

11 महीने में 9वीं बार राजस्थान आ रहे मोदी

पहली बार 30 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबा माता के दर्शन करने आए थे. उस समय वह सिरोही जिले के आबूरोड भी आए थे. दूसरी बार पीएम मोदी 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आए थे. तीसरी बार 8 जनवरी 2023 को मोदी भीलवाड़ा दौरे पर आए थे. गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए थे .

चौथी बार 12 फरवरी 2023 को मोदी दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के मौके पर आए थे. पांचवीं बार 10 मई, 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था.

ये भी पढ़ें- राजस्थान: रविवार को उदयपुर को मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी दिखांएगे हरी झंडी

छठी बार 31 मई, 2023 को मोदी ने अजमेर में बीजेपी के महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी. सातवीं बार मोदी ने 8 जुलाई को बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण और 24,300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था.

आठवीं बार 27 जुलाई को पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को संबोधित किया था.नवीं बार राजधानी जयपुर में 25 सितंबर को परिवर्तन संकल्प महासभा होने जा रही है.

Trending news