फुलेरा: भाजपा की बैठक में कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति से पदाधिकारी परेशान, खाली पड़ी रही कुर्सियां
Advertisement

फुलेरा: भाजपा की बैठक में कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति से पदाधिकारी परेशान, खाली पड़ी रही कुर्सियां

Phulera, Jaipur: किशनगढ़ रेनवाल के महेश्वरी समाज ने धर्मशाला में भाजपा मंडल की सभी प्रकोष्ठों की बैठक आयोजित की. जहां मीटिंग में पदाधिकारी समय पर नहीं आने से कई कार्यकर्ता गायब दिखाई दिए और मीटिंग हॉल में कुर्सियां खाली पड़ी रही. 

फुलेरा: भाजपा की बैठक में कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति से पदाधिकारी परेशान, खाली पड़ी रही कुर्सियां

Phulera, Jaipur: किशनगढ़ रेनवाल के महेश्वरी समाज धर्मशाला में आज भाजपा मंडल की सभी प्रकोष्ठों की बैठक आयोजित की गई, लेकिन मीटिंग के निर्धारित 1 घंटे बाद तक जिला अध्यक्ष रामानंद गुर्जर, जिला महामंत्री अजय सिंह एवं स्थानीय विधायक निर्मल कुमावत 1 घंटे बाद मीटिंग में पहुंचे. 

बता दें कि भाजपा मीटिंग में पदाधिकारी समय पर नहीं आने से कई कार्यकर्ता गायब दिखाई दिए. जिला अध्यक्ष रामानंद गुर्जर ने कहा कि पार्टी बूथ स्तर पर प्रत्येक कार्यकर्ताओं को जोड़ने का कार्य करें तथा आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सरकार को उखाड़कर फेंक सके. इस मौके पर नगरपालिका पार्षद एवं अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे. बीजेपी की संगठनात्मक बैठक का आयोजन महेश्वरी भवन में किया गया. जिसमें भाजपा जयपुर जिला दक्षिण देहात के अध्यक्ष रामानंद गुर्जर, महामंत्री अजय पाल नाथावत, फुलेरा के प्रभारी रूडमल यादव एवं फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने भारत मां और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर बैठक का शुभारंभ किया. 

मीटिंग के दौरान जयपुर जिलाअध्यक्ष रामानंद गुर्जर ने सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करने के लिए कहा एवं आगामी विधानसभा चुनाव में किस तरह से कार्य करना है वह सभी कार्यकर्ताओं को उनकी कार्यप्रणाली से अवगत कराया. गुर्जर ने कहा कि हमें हर बूथ से जुड़ना है प्रत्येक बूथ पर मीटिंग लेनी है और एक-एक कार्यकर्ता से संपर्क बनाते हुए हमें कार्य करना है, तभी हम राजस्थान में भाजपा की सरकार बना पाएंगे. वहीं विधायक निर्मल कुमावत ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश के लिए अनेकों योजनाएं बनाई है, जिन योजनाओं का लाभ हमारे किसान भाइयों, हमारे मजदूर भाइयों, गृहणियों, उद्योगपतियों, व्यापारियों, विद्यार्थियों को कैसे मिले इसके लिए योजना बनाकर कार्य करना होगा. 

साथ ही कुमावत ने कहा कि प्रधानमंत्री अभी जी-20 की मीटिंग में गए और उन्हें जी 20 का अध्यक्ष बनाया गया जिससे हमारे देश का नाम और गौरव पूरे विश्व में बढ़ा है. फुलेरा प्रभारी रूडमल यादव व नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत तोतला ने भी संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्रेरणा दी. नगरपालिका के प्रतिपक्ष नेता सीताराम जी बासनीवाल ने आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया. बता दें कि कार्यक्रम के शुरूआत वंदे मातरम गान से की गई और अंत में राष्ट्रगीत का गायन कर कार्यक्रम का समापन किया गया.

डेढ़ घंटा देरी से शुरू हो पाई बैठक

आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर संगठन को मजबूत बनाने एवं केंद्र सरकार की रीति नीति को आमजन तक पहुंचाने को लेकर आयोजित किशनगढ़ रेनवाल भाजपा की संगठनात्मक बैठक डेढ़ घंटा देरी से शुरू हुई. कार्यक्रम में फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत एवं अन्य पदाधिकारियों के देरी से आने के कारण मीटिंग अपने निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो सकी. जिसके चलते बैठक में काफी कम संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही. नगर भाजपा मंडल एवं इससे जुड़े विभिन्न मोर्चाओं के संगठनों की आयोजित इस बैठक में 2 दर्जन के करीब कार्यकर्ताओं की उपस्थिति होने के कारण मीटिंग की औपचारिकता ही पूरी की गई.

खाली पड़ी रही कुर्सियां

संगठन को मजबूत बनाने एवं पार्टी की रीति नीति से कार्य करने को लेकर आयोजित इस मीटिंग में भले ही संगठन के सभी मोर्चा के पदाधिकारियों को अधिक से अधिक उपस्थिति के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन मीटिंग को लेकर कार्यकर्ताओं की अनदेखी ने विधायक निर्मल कुमावत सहित भाजपा पदाधिकारियों को भी पशोपेश की स्थिति में डाल दिया है. विधानसभा चुनाव से पूर्व आयोजित इस संगठनात्मक बैठक में कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति ने कार्यकर्ताओं की नाराजगी कि और अपना इशारा इंगित कर दिया है.

विचारणीय बात यह है कि आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित इस बैठक में कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति ने संगठन की कार्यप्रणाली की भी पोल खोल दी है. भाजपा संगठन के अलावा युवा मोर्चा, किसान मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, एससी एसटी मोर्चा एवं महिला मोर्चा सहित विभिन्न संगठनों के सैकड़ों पदाधिकारियों के बावजूद मीटिंग में गिने-चुने पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के पहुंचने से माहेश्वरी भवन का मीटिंग हॉल मे लगी कुर्सियां खाली ही नजर आई.

Reporter: Amit Yadav

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra : राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा, जानिए राहुल गांधी के साथ कौन चलेगा, किसे मिलेगी एंट्री, क्या रहेगा रूट

 

Trending news