Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के बाद फिर चलेगी हीटवेव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248593

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के बाद फिर चलेगी हीटवेव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर आंधी, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिले. वहीं, अब मौसम विभाग ने हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है, जिससे लोगों को परेशानी बढ़ जाएगी. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर चल रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रतापगढ़, डूंगरपुर, उदयपुर के साथ आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभवना है. साथ ही हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. 

मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी 15 मई से राज्य में हीटवेव चलेगी. राज्य में आगामी दिनों में हीटवेव व 17 मई से तीव्र हीटवेव चलने की संभावना जताई गई है. 

आंधी, बारिश और ओलावृष्टि  
बता दें कि बीते दो दिन प्रदेश के कुछ इलाकों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. इससे अलावा कई इलाकों का तापमान बढ़ने लगा. माउंट आबू, सीकर के लोसल, टोंक के मालपुरा और बीकानेर में बारिश के साथ ओले पड़े. साथ ही  बाड़मेर, दौसा, गंगापुरसिटी के साथ कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली और तापमान में गिरावट दर्ज हुई. 

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत 
अगर सोमवार की बात करें तो 18 जिलों में दिन का तापमान 41 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया हुआ. इस दौरान सबसे ज्यादा पारा  जालोर में 44 डिग्री दर्ज किया गया. बिगड़ते मौसम के चलते आकाशीय बिजली गिरी, जिससे सोमवार को उदयपुर के गोरिया फला में जितेन्द्र और जयपुर के चाकसू में अनीशा की मौत हो गई. 

 
बिगड़ने लगी लोगों सेहत 
मौसम में इस तरह के बदलाव के कारण लोगों की सेहत पर बुरा असप पड़ रहा है. कभी प्रदेश में तेज धूप खिल रही है, तो कही पर आसमान में बादल छा रहे हैं, जिससे पारे में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इससे लोग बीमार हो रह है और अस्पताल में वायरल, खांसी, जुकाम, डायरिया, दस्त और उल्टी के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. 

Trending news