राजस्थान के इन जिलों में 12 सितंबर से फिर सक्रिय होगा मानसून, मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1866362

राजस्थान के इन जिलों में 12 सितंबर से फिर सक्रिय होगा मानसून, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: 

राजस्थान के इन जिलों में 12 सितंबर से फिर सक्रिय होगा मानसून, मौसम विभाग का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही मौसम भी सुहावना हो गया है. हालांकि पश्चिमी राजस्थान के लोग चिल्लाती धूप और गर्मी से बेहाल हैं. जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के इलाकों में बारिश होने से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, बांरा, झुंझुनू, टोंक, कोटा, बूंदी, जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर में कहीं-कहीं में गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 12 सितंबर से एक बार फिर मानसून सक्रिय होगा और भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर देखने का मिल सकता है. बारिश का यह दौर 13 सितंबर को भी जारी रह सकता है. वहीं जैसलमेर, बाड़मेर और बीकानेर में आगामी 2 दिन में तापमान सामान्य से 4 से 6 डिग्री अधिक रहने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर सरहदी जिले जैसलमेर में गर्मी ने 74 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जैसलमेर में बीते दिन अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि उसके पास ही फलोदी में 41°, बीकानेर में 40° और बाड़मेर में  पारा 36 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.

रविवार को झालावाड़ के असनावर में 75 MM बरसात हुई. अकलेरा में 3 इंच से ज्यादा और असनावर में 3 इंच पानी गिरा. दौसा जिले के महुवा में 21 एमएम और सिकराय में 11 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं धौलपुर, भरतपुर, अलवर, दौसा, चित्तौड़गढ़ बारां और सवाई माधोपुर में इंद्रदेव बरसे. जिसके चलते कई निचले इलाकों में भी पानी भर गया. 

ये भी पढ़ें-

क्या गदर-2 और OMG-2 के बाद फिर से होगा बॉलीवुड में क्लैश? इन बड़ी मूवीज में टक्कर

KBC में पूछे गए करोड़पति बनने के लिए ये सवाल, क्या आपको पता हैं जवाब?

Trending news